चार भिखारियों की पल भर में पलटी किस्मत, इस तरह मिले 43 लाख रुपए

चार भिखारियों की जिंदगी अचानक से यूं बदल गई कि जिसके बारे में जानकर हर कोई हैरान रह गया। जानिए क्या हुआ इनके साथ-

jackpot
भिखारियों को लगा जैकपॉट 

नई दिल्ली : बेघर गरीबों को अगर अचानक से छप्पर फाड़कर रुपए मिल जाएंगे तो वे कैसा महसूस करेंगे, जाहिर है कि वे अपने आप को बहुत खुशनसीब समझेंगे। कुछ ऐसा ही वाक्या हुआ है कि चार बेघर लोगों के साथ। एक चैरिटेबल ट्रस्ट ने उन चार बेघर लोगों को एक स्क्रैचकार्ड दिया जिसने उनकी जिंदगी बदल दी। ये कहानी फ्रांस की है।

फ्रेंच चैरिटेबल ऑपरेटर एफडीजे ने बताया कि उन्हें 50,000 यूरोज का स्क्रैचकार्ड दिया गया। इन चारों बेघरों की उम्र 30 के आस पास है। ये सभी एक लॉटरी दुकान के बाहर भीख मांगने का काम करते थे। वहीं पर दुकान से निकलने वाले एक कस्टमर ने उन्हें वह स्क्रैचकार्ड दे दिया।

उस कस्टमर ने जाने अनजाने में ये सोचा भी नहीं था कि जिस स्क्रैचकार्ड को वह उन भिखारियों को देने जा रहा है वह उसकी जिंदगी बदलने वाला है। 
जब चार भिखारियों ने पांच यूरो की नहीं, बल्कि 50,000 यूरो की जीत हासिल की। इस बात का उन्हें भी काफी आश्चर्य हुआ। चारों ने इन पैसों को आपस में समान रूप से बांट लिया।

चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रवक्ता ने बताया कि ये पैसे पाकर वे चारों जहां काफी खुश थे वहीं थोड़े निराश भी थे। उन्हें समझ नहीं आ रहा था कि वे इन पैसों को कैसे और कहां खर्च करेंगे। उनके पास सिवाय शहर छोड़ने के कोई रास्ता नहीं था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर