पश्चिम बंगाल के मंदारमणि समुद्र तट पर मृत मिली विशालकाय व्हेल, देखने को उमड़ी भीड़

35 Feet long Whale found in West Bengal:पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के मंदारमणि में एक विशाल व्हेल लहरों के साथ बहकर समुद्र के किनारे आ गई।

WHALE
उसकी बॉडी लहरों के थपेड़ों में बहकर किनारे आ गई थी  |  तस्वीर साभार: YouTube

नई दिल्ली: समुद्र जगत की दुनिया भी अनूठी है यहां तमाम प्रकार के समुद्री जीव है, कई तरह की मछलियां हैं उनमें छोटी से लेकर विशालकाय मछलियों की भरमार है, बड़ी मछली की बात करें तो व्हेल आकार और वजन में खासी बड़ी होती है, वहीं पश्चिम बंगाल के मंदारमणि (Mandaramani Beach) में समुद्र तट पर एक 35 फुट की व्हेल (Whale) पाई गई हालांकि उसकी मौत हो चुकी थी।

बताया जा रहा है कि सोमवार सुबह पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिले में ये व्हेल मिली है, यहां के मंदारमणि समुद्र तट पर व्हेल के मिलने से लोगों में उसे देखने की उत्सुकता हुई, मगर वो व्हेल जिंदा नहीं थी उसकी मौत हो चुकी थी।

उसकी डेड बॉडी लहरों के थपेड़ों में बहकर किनारे आ गई थी, जहां से व्हेल मिली है वो जगह यह स्थान कोलकाता से 150 किलोमीटर की दूरी पर है। व्हेल की खबर मिलते ही स्ठानीय लोग वहां जुटने लगे बताते हैं कि खून से लथपथ व्हेल की डेड बॉडी वहां मिली।

मगर ये साफ नहीं हो पाया कि ऐसा कैसे हुआ क्या वो किसी दुर्घटना का शिकार हुई या लोगों ने उसे मार डाला, ये तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगा, मिदनापुर जिले के वन्यजीव और मत्स्य विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं।

व्हेल का विशाल सिर खून से लथपथ मिला, पूंछ पर भी चोट के निशान 

स्थानीय लोगों का दावा है कि इस इलाके में इस तरह की यह पहली घटना सामने आई है, व्हेल का विशाल सिर खून से लथपथ मिला वहीं उसकी पूंछ पर भी चोट के कुछ निशान दिखाई दिए हैं। लोगों ने इसकी मौत पर दुख जताया है वहीं सोशल मीडिया पर भी इस घटना को लेकर नाराजगी जताई जा रही है।गौरतलब है कि मंदारमणि दीघा के समीप, बंगाल की खाड़ी के तट पर स्थित एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल है और यहां काफी संख्या में टूरिस्ट आते हैं मगर अब कोरोना वायरस महामारी के कारण दोनों स्थान अब पर्यटकों के लिए बंद चल रहे हैं।

साभार- Sanjay Kishore_Twitter


 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर