Dead Birds:अमेरिका में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के पास भारी तादाद में चिड़ियों की मौत, क्या है वजह-VIDEO

Dead Birds in WTC America: अमेरिका के सुप्रसिद्ध वर्ल्ड ट्रेड सेंटर की इमारत के स्थान के पास बने स्मारक पर काफी तादात में लगभग मरी हुईं चिड़ियां मिली हैं।

dead birds in America
मेलिसा ब्रेयर ने इस घटना की तस्वीरें और वीडियो ट्विटर पर शेयर की हैं  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • ये सभी चिड़िया अमेरिका के वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के नीचे गिरी पड़ीं थीं
  • बताते हैं कि टावर से टकराकर चिड़ियों की मौत हो गई
  • बताते हैं कि रात होने के कारण ये शीशे के टावर को देख नहीं पाईं

नई दिल्ली: आसमान में उड़ती हुईं चिड़ियां कितनी अच्छी लगती हैं और उनकी चहचाहट लोगों का मन मोह लेती हैं, तमाम पक्षी प्रेमी उनका ख्याल रखने की हरसंभव कोशिशें करते हैं, वहीं अमेरिका से इन चिड़ियों से जुड़ी एक दुखद खबर सामने आई बताया जा रहा है कि न्यूयार्क के सुप्रसिद्ध वर्ल्ड ट्रेड सेंटर (world trade center) पर काफी सारी चिड़ियां मृत (dead birds in america) मिली हैं।

बताया जा रहा है कि इनकी मौत का कारण आसपास की गगनचुंबी इमारतें हैं जिनसे टकराकर इनकी भारी तादाद में दर्दनाक मौत हुई है। जिन बिल्डिंगों से टकराकर चिड़ियों की मौत हुई है उन सभी में कांच की खिड़कियां लगी हुई थी इतने बड़ी संख्या में चिड़ियों की मौत से पक्षी विज्ञानी बेहद दुखी और चिंतित हैं और आगे ऐसा ना हो इसको लेकर प्रयास कर रहे हैं।

मेलिसा ब्रेयर ने इस घटना की तस्वीरें और वीडियो ट्विटर पर शेयर की हैं, उन्होंने लिखा है-इस घटना की जानकारी सुनकर जब मैं नए वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के पास पहुंची तो देखा कि वहां हर तरफ मृत पक्षी पड़े हुए हैं, जिधर भी देख रही थी सिर्फ मरे हुए पक्षी ही दिखाई दे रहे थे ये देखकर मैं बेहद दुखी हूं...

गौर हो कि हाल ही में अमेरिका में चिड़ियों की मौत की घटनाएं ज्यादा हुई हैं, लेकिन न्यू यॉर्क में ऊंचे ग्लास टावर्स से टकराकर चिड़ियों की पहले भी मौत होती रही हैं लेकिन इस बार खासी तादाद में चिड़ियों की मौत हुई है।  मेलिसा ब्रेयर ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर और इलाके के सभी बड़ी इमारतों के प्रबंधन करने वालों से रिक्वेस्ट की है कि वह रात के वक्त जलने वाली लाइट को लेकर सचेत रहें ताकि पक्षियों को दिक्कत न हो और वह कांच की खिड़कियों से न टकराएं और न उनकी मौत हो।

फोटो व वीडियो साभार-
Melissa Breyer
@MelissaBreyer_Twitter


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Viral News in Hindi, साथ ही Hindi News के ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर