कहां मिलेगी कोरोना वैक्सीन? खोजने में Facebook करेगा मदद

फेसबुक ने भारत में अपने मोबाइल ऐप पर वैक्सीन की खोज के लिए एक टूल जोड़ने जा रहा है। जिससे टीका केंद्रों की खोज आसानी से हो जाएगी।

Where will you find Covid 19 vaccine? facebook Will help in Search
फेसबुक बताएगा कहां मिलेगी कोरोना वैक्सीन  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली : फेसबुक ने शुक्रवार को कहा कि वह भारत में अपने मोबाइल ऐप पर वैक्सीन की खोज के लिए एक टूल जोड़ने के लिए भारत सरकार के साथ साझेदारी कर रहा है, जिससे लोगों को अपने आसपास टीका केंद्रों की तलाश करने में मदद मिल सकेगी। सोशल मीडिया फर्म ने इस सप्ताह देश में कोविड-19 के हालात से निपटने के लिए एक करोड़ डॉलर के आपातकालीन राहत अनुदान देने की घोषणा की थी।

फेसबुक ने एक पोस्ट में कहा कि भारत सरकार के साथ साझेदारी करते हुए फेसबुक भारत में मोबाइल ऐप पर ‘वैक्सीन फाइंडर टूल’ को 17 भाषाओं में उपलब्ध कराना शुरू करेगा, ताकि लोगों को वैक्सीन पाने के लिए स्थानों की तलाश करने में मदद मिल सके।

इस टूल में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा वैक्सीन केंद्रों और उनके संचालन के घंटों के बारे में जानकारी होगी। देश में अभी तक कोविड-19 की वैक्सीन की कुल 15.22 करोड़ से अधिक खुराक दी जा चुकी है और 18 साल से अधिक उम्र के 2.45 करोड़ से अधिक लोगों ने ‘को-विन’ डिजिटल मंच पर अपना पंजीकरण कराया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर