WhatsApp ने वॉयस मैसेज के लिए जारी किया बड़े काम का फीचर, जानें डिटेल

WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर मंगलवार को एक नया फीचर जारी किया। इस नए फीचर के जरिए यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स को वॉयस मैसेज भेजने से पहले उसे प्रीव्यू कर पाएंगे। एक तरह से ये अपडेट दरअसल ये देखने में आपकी मदद करेगा कि वॉयस मैसेज भेजने के लिहाज से सही है या नहीं।

Photo For Representation
Photo Credit- UnSplash 
मुख्य बातें
  • यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स को वॉयस मैसेज भेजने से पहले उसे प्रीव्यू कर पाएंगे
  • वॉट्सऐप का ये प्रीव्यू फीचर इंडिविजुअल और ग्रुप चैट दोनों पर काम करेगा
  • इसे यूजर्स एंड्रॉयड, iOS, वेब और डेस्कटॉप सभी जगह यूज कर पाएंगे

WhatsApp ने अपने प्लेटफॉर्म पर मंगलवार को एक नया फीचर जारी किया। इस नए फीचर के जरिए यूजर्स अपने कॉन्टैक्ट्स को वॉयस मैसेज भेजने से पहले उसे प्रीव्यू कर पाएंगे। एक तरह से ये अपडेट दरअसल ये देखने में आपकी मदद करेगा कि वॉयस मैसेज भेजने के लिहाज से सही है या नहीं। अगर सुनने पर सही ना लगे तो आप इसे डिस्कार्ड कर फिर से रिकॉर्ड कर पाएंगे। 

वॉट्सऐप का ये प्रीव्यू फीचर इंडिविजुअल और ग्रुप चैट दोनों पर काम करेगा। साथ ही इसे सभी प्लेटफॉर्म्स के लिए जारी किया गया है। यानी इसे यूजर्स एंड्रॉयड, iOS, वेब और डेस्कटॉप सभी जगह यूज कर पाएंगे। 

Facebook के लिए जारी हुआ लाइव चैट फीचर, यूजर्स को ऐसे मिलेगा फायदा

अपने मोबाइल में वॉयस मैसेज प्रीव्यू फीचर को यूज करने के लिए यूजर्स को वॉट्सऐप चैट में मौजूद माइक्रोफोन बटन को टच करना होगा और हैंड्स फ्री रिकॉर्डिंग को लॉक करने के लिए ऊपर की तरफ स्लाइड करना होगा।

इससे आपको एक इंटरफेस नजर आएगा. जहां आपको एक स्टॉप बटन दिखेगा और साथ ही एक ट्रैश कैन भी। इससे आप अपने कॉन्टैक्ट को भेजने से पहले स्टॉप बटन पर टैप कर पाएंगे और अपने मैसेज को सुनने के लिए प्ले बटन पर टैप कर सकेंगे। 

WhatsApp Feature: मैसेज गायब करने के लिए अब मिलेगा 90 दिन का समय, जानें डिटेल

अगर आपको मैसेज भेजने लायक ना लगे तो आप ट्रैश कैन पर टैप कर मैसेज को डिलीट कर पाएंगे। वहीं, ठीक लगने पर सेंड बटन के जरिए भेज भी पाएंगे। प्रीव्यू फीचर उन लोगों के लिए खासतौर पर बहुत काम का है जो लोग वॉट्सऐप पर टेक्स्ट से ज्यादा वॉयस मैसेज भेजना पसंद करते हैं। ध्यान रहे जब तक आप माइक्रोफोन आइकन पर टैप कर ऊपर की तरफ स्लाइड नहीं करेंगे ये नया फीचर आप नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर