पाकिस्तान में मची खलबलीः सीरीज शुरू होने से पहले 13-14 इंग्लैंड के खिलाड़ी एक साथ बीमार

More than Half of England squad in Pakistan fall ill, England tour of Pakistan 2022: इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर पहुंची है और गुरुवार से दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू होना है। लेकिन अचानक एक ऐसी खबर आई जिसने सबको हिलाकर रख दिया है।

Updated Nov 30, 2022 | 03:18 PM IST

eng_pak_sick

इंग्लैंड क्रिकेट टीम (England Cricket)

तस्वीर साभार : Twitter
पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जब भी शुरु होता है, कुछ ना कुछ होता ही है। कोई ना कोई ऐसी खबर आती ही है जिससे पाकिस्तान सवालों के घेरे में आ जाता है। ज्यादा समय नहीं बीता है जब न्यूजीलैंड की टीम पाकिस्तान दौरा शुरू होने से पहले ही बम की सूचना के बाद देश छोड़कर घर रवाना हो गई थी। अब इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान दौरे पर गई है जहां गुरुवार से दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। लेकिन अब ये मैच की तारीख आगे बढ़ाने की नौबत आ गई है। दरअसल, मेहमान इंग्लैंड टीम के 13-14 खिलाड़ियों के अचानक एक साथ बीमार पड़ने की खबर है।
खबरों के मुताबिक कप्तान बेन स्टोक्स सहित इंग्लैंड के कई खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ शुरूआती क्रिकेट टेस्ट से एक दिन पहले अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं। इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान में 17 साल में पहला टेस्ट मैच खेलेगी। टीम के केवल पांच खिलाड़ी हैरी ब्रुक, जाक क्रॉले, कीटन जेनिंग्स, ओली पोप और जो रूट ही बुधवार को पिंडी क्रिकेट स्टेडियम में ट्रेनिंग के लिये पहुंचे। टीम के बाकी सदस्य होटल में ही रहे।
टीम के प्रवक्ता डैनी रेयूबेन ने खिलाड़ियों की बीमारी के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी और इंग्लैंड के कितने खिलाड़ी अस्वस्थ हैं, इसके बारे में भी नहीं बताया। लेकिन एक बयान में उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी अस्वस्थ हैं, उन्हें ‘आराम करने के लिये होटल में रूकने की सलाह दी गयी है।’’ स्टोक्स की अनुपस्थिति में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को श्रृंखला के लिये ट्राफी अनावरण का कार्यक्रम भी एक दिन के लिये स्थगित करना पड़ा जो अब शुरूआती टेस्ट के टॉस से पहले गुरूवार को कराया जायेगा।
इंग्लैंड ने तीन मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के लिये टीम की घोषणा कर दी है जिसमें आल राउंडर लियाम लिविंगस्टोन पदार्पण करेंगे जबकि बेन डकेट जाक क्रॉले के साथ पारी का आगाज करेंगे। इंग्लैंड ने 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था।
क्या ये कोविड-19 का अटैक है?
इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड के एक प्रवक्ता ने येे साफ कर दिया है कि जो खिलाड़ी बीमार पड़े हैं, वो कोविड-19 की वजह से नहीं हैं। खिलाड़ियों को उल्टियां और डायरिया की शिकायत है। किसी वायरस से ये सभी खिलाड़ी पीड़ित हुए हैं और अगले 24 घंटों में बेहतर भी हो सकते हैं। क्या ये बीमारी खाने की वजह से हुई है? इसको लेकर जो रूट ने कहा, "ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम इस हालत में हैं लेकिन हमको नहीं लगता कि ये खानपान की वजह से हुआ है।" इंग्लैंड की टीम अपना बावर्ची लेकर चलती है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

Pathan Box Office Collection Day 9: 700 करोड़ी बनी Shah Rukh Khan की पठान, अब टूटेगा आमिर खान का रिकॉर्ड

Pathan Box Office Collection Day 9 700   Shah Rukh Khan

Liquor scam : शराब घोटाले में पहली बार केजरीवाल का नाम, दिल्ली के CM बोले-'काल्पनिक' है चार्जशीट

Liquor scam            CM -

अमूल मिल्क के सभी वैरिएंट्स 3 रुपए प्रति लीटर महंगा, महंगाई की मार

     3

उपेंद्र कुशवाहा बोले कुछ लोग जेडीयू को कर रहे हैं कमजोर, किसकी तरफ इशारा

Delhi Mumbai Expressway है प्रगति का हाई-वे: जितने टन स्टील में पूरा बनेगा, उतने बन जाएं 50 हावड़ा ब्रिज

Delhi Mumbai Expressway    -          50

Bigg Boss 16: वीकेंड का वार में Karan Johar ने लगाई अर्चना गौतम की क्लास, खाने की बर्बादी को बताया शर्मनाक

Bigg Boss 16     Karan Johar

Bigg Boss 16: घरवालों के हाथ से निकला प्राइज मनी बढ़ाने का मौका, अब विजेता को मिलेंगे इतने लाख रुपये

Bigg Boss 16

Bigg Boss 16: हल्दी, साबुन, मछली.. अर्चना गौतम ने टॉर्चर टास्क में पार की सारी हदें, फिर भी हाथ लगी नाकामी

Bigg Boss 16
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited