IPL 2023: सूर्या के खिलाफ खास तैयारी से उतरे थे मोहित, जीत के बाद खोला राज

आईपीएल 2023 के दूसरे क्वालीफायर मुकाबले में यदि गुजरात की टीम फाइनल में पहुंची तो इसके पीछे दो खिलाड़ियों का योगदान था। बल्लेबाजी में जहां शुभमन गिल ने शानदार शतक जड़ा तो वहीं गेंदबाजी में मोहित शर्मा ने 5 विकेट लेकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचा दिया। गुजरात दूसरी बार फाइनल में पहुंची है।

Updated May 27, 2023 | 08:30 AM IST

mohit sharma

मोहिश शर्मा (साभार-IPL)

मुख्य बातें
  • गुजरात ने मुंबई को हराया
  • लगातार दूसरी बार फाइनल में पहुंची गुजरात
  • मोहित शर्मा ने मैच के बाद खोला राज
पहले शुभमन गिल के विस्फोटक 129 रन की पारी और फिर मोहित शर्मा की धारदार गेंदबाजी के सामने मुंबई इंडिंयस के लगातार 7वीं बार फाइनल खेलने का सपना टूट गया। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 3 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए। 234 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियंस की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। लेकिन सूर्याकुमार यादव की 61 और और तिलक वर्मा के 43 रन की पारी के दम पर केवल 172 रन ही बना पाई। गुजरात की तरफ से एक बार फिर मोहित शर्मा ने गेंदबाजी में कमाल किया और केवल 2.2 ओवर की गेंदबाजी में 10 रन देकर 5 विकेट झटके।

जीत के बाद क्या बोले मोहित

5 विकेट लेकर अपनी टीम को फाइनल में पहुंचाने वाले मोहित शर्मा ने कहा कि वह भाग्यशाली रहे कि उन्हें 5 विकेट मिला। सूर्यकुमार यादव और तिलक जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे मैच हमारे हाथ से निकल गया था यदि हमने उन्हें आउट न किया होता। मैंने पहले यह तय कर लिया था कि सूर्या के खिलाफ ज्यादा प्रयोग नहीं करूंगा क्योंकि जब उनके खिलाफ आप ज्यादा करने की कोशिश करते हैं तो उनके लिए काम आसान हो जाता है।
इसलिए सूर्या को गेंदबाजी करने के पीछे एक ही आइडिया था कि उन्हें लेंथ बॉल फेंकी जाए। अगर वो सिक्स भी मारते तो इसका हमें दुख नहीं होता। लेकिन जब सूर्यकुमार आउट हुए तो मैच में हम वापस लौट गए।
इस मैच में गुजरात की गेंदबाजी की बात करें तो मोहित शर्मा के 5 विकेट के अलावा मोहम्मद शमी और राशिद खान ने 2-2 विकेट झटके। अब फाइनल में गुजरात का सामना 28 मई को इसी मैदान पर चेन्नई सुपर किंग्स से होगा जहां गुजरात के पास लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने का मौका है।
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (sports News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल

लेटेस्ट न्यूज

आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited