Tokyo Olympics: सिंधू ने आसान जीत के साथ किया आगाज, निशानेबाज मनु और यशस्विनी फाइनल में जगह बनाने से चूकीं

स्पोर्ट्स
भाषा
Updated Jul 25, 2021 | 08:44 IST

Tokyo Olympics News: टोक्यो ओलंपिक में भारत के लिए आज का दिन भी कुछ खास नहीं रहा है। निशानेबाजी में मनु भाकर से जहां पदक की उम्मीद की जा रही थी वो मैच हार गईं। वहीं सिंधु ने पहले मैच में आसान जीत दर्ज की।

Tokyo Olympics: Sindhu starts off with easy victory, Manu Bhaker & Yashaswini Deswal fails to make to finals
सिंधू ने जीत से किया आगाज, निशानेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • टोक्यो ओलंपिक में निशानेबाजी स्पर्धा में भारत को हाथ लगी निराशा
  • मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में पहुंचने से चूकी
  • बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने पहले मैच में दर्ज की आसान जीत

टोक्यो: भारत की पदक उम्मीद विश्व चैम्पियन पी वी सिंधू ने तोक्यो ओलंपिक बैडमिंटन महिला एकल वर्ग में इस्राइल की सेनिया पोलिकारपोवा पर सीधे गेमों में आसान जीत दर्ज करके अपने अभियान की शुरूआत की।  रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता छठी वरीयता प्राप्त सिंधू ने 58वीं रैंकिंग वाली इस्राइली प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ 21 . 7, 21 . 10 से 28 मिनट में यह मुकाबला जीता।

अब हांगकांग की खिलाड़ी से होगा मुकाबला
दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू का सामना अब हांगकांग की चियुंग एंगान यि से होगा जो विश्व रैंकिंग में 34वें स्थान पर हैं। सिंधू ने आक्रामक शुरूआत की लेकिन एक समय 3 . 4 से पीछे चली गई। उन्होंने हालांकि तुरंत वापसी करते हुए सेनिया को गलती करने पर मजबूर किया और ब्रेक तक 11 . 5 की बढत बना ली। इसके बाद उन्होंने लगातार 13 अंक बनाये। अपने चिर परिचित सीधे और क्रॉसकोर्ट स्मैश का पूरा इस्तेमाल करके उन्होंने सेनिया को दबाव से निकलने का मौका ही नहीं दिया । सेनिया के एक शॉट चूकने के साथ ही सिंधू ने पहला गेम जीत लिया।

सिंधू ने उठाया सेनिया की गलतियों का फायदा
दूसरी ओर घुटने पर पट्टी बांधकर खेल रही सेनिया अपनी लय हासिल करने के लिये जूझती दिखी। दूसरे गेम में सिंधू ने 9 . 3 की बढत बना ली और ब्रेक के समय सात अंक के फायदे पर थी । ब्रेक के बाद इस्राइली खिलाड़ियों की गलतियों का सिंधू ने पूरा फायदा उठाया। शनिवार को पुरूष युगल में भारत के सात्विक साइराज रांकिरेड्डी और चिराग शेट्टी ने दुनिया की तीसरे नंबर की जोड़ी चीनी ताइपै के यांग ली और चि लिन वांग काो हराया था । वहीं बी साइ प्रणीत पहला मुकाबला हार गए थे।

निशानेबाजों का खराब प्रदर्शन जारी

भारत की सबसे बड़ी पदक उम्मीद माने जा रहे निशानेबाजों का लगातार दूसरे दिन खराब प्रदर्शन जारी रहा जब मनु भाकर और यशस्विनी सिंह देसवाल टोक्यो ओलंपिक में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में जगह नहीं बना सकीं । दोनों का यह पहला ओलंपिक है और अपेक्षाओं के दबाव का आखिरी क्षणों में दोनों सामना नहीं कर सकी। दुनिया की दूसरे नंबर की निशानेबाज 19 वर्ष की मनु ने शुरूआत अच्छी की और लग रहा था कि वह शीर्ष आठ में जगह बना लेंगी लेकिन उनकी पिस्टल में कोई तकनीकी खराबी आने का उनके प्रदर्शन पर असर पड़ा । पहली सीरिज में 98 स्कोर करने के बाद उन्होंने 95,94 और 95 स्कोर किया जिससे शीर्ष दस से बाहर हो गई।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर