FA Cup: मैनचेस्टर सिटी ने भी एफए कप सेमीफाइनल में बनाई जगह, तय हुईं अंतिम-4 टीमें

FA Cup semifinal line-up ready : एफए कप का सेमीफाइनल लाइन-अप आखिरकार रविवार को तय हो गया। आर्सनल, मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी के बाद अब मैनचेस्टर सिटी भी अंतिम चार में जगह बनाने में सफल रही।

Manchester City's Raheem Sterling celebrates goal against Newcastle
Manchester City's Raheem Sterling celebrates goal against Newcastle  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • मैनचेस्टर सिटी ने सुपर संडे मैच में न्यूकैसल को मात दी
  • जीत के साथ एफए कप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली अंतिम टीम बनी मैनेचेस्टर सिटी
  • एफए कप सेमीफाइनल की सेमीफाइनल लाइन-अप हुई तैयार

FA Cup Semifinal line-up set: कोविड-19 महामारी के प्रकोप के बीच एक बार फिर शुरू हुए इंग्लिश फुटबॉल में रविवार को एफए कप (FA Cup) में धमाल देखने को मिला। अब एफए कप की सेमीफाइनल लाइन अप तैयार हो चुकी है। आर्सनल, मैनचेस्टर युनाइटेड और चेल्सी के बाद अब रविवार को न्यूकैसल फुटबॉल क्लब पर जीत दर्ज करके मैनचेस्टर सिटी ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

मैनचेस्टर सिटी की सेमीफाइनल में धमाकेदार एंट्री

इसी हफ्ते मैनचेस्टर सिटी को लीवरपूल के हाथों इंग्लिश प्रीमियर लीग (ईपीएल) खिताब गंवाना पड़ा था। ऐसे में रविवार को न्यूकैसल के खिलाफ मिली जीत उनके फैंस के लिए थोड़ी राहत देने वाली रही। केविन डि ब्रूनी और रहीम स्टर्लिंग के गोलों की मदद से मैनचेस्टर सिटी ने न्यूकैसल को 2-0 से हराया।

इसके साथ ही डिफेंडिंग चैंपियन मैनचेस्टर सिटी ने एफए कप फुटबॉल के सेमीफाइनल में जगह बना ली। अब टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में जगह बनाने के लिए सिटी को 13 बार के एफए कप चैंपियन आर्सनल को सेमीफाइनल में शिकस्त देनी होगी।

तय हुआ एफए कप सेमीफाइनल का कार्यक्रम

मैनचेस्टर सिटी की जीत के साथ ही अब एफए कप सेमीफाइनल का लाइन-अप भी तय हो गया है। मैनचेस्टर सिटी को जहां आर्सनल के खिलाफ मैदान में उतरना होगा, वहीं दूसरे सेमीफाइनल मैच में चेल्सी का सामना 12 बार की चैम्पियन रेड डेविल्स यानी मैनचेस्टर युनाइटेड से होगा। ये मुकाबले 18 और 19 जुलाई को वेम्बले में दर्शकों के बिना खेले जायेंगे

इससे पहले, जहां चेल्सी ने लीसेस्टर को 1-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की वहीं 13 बार की चैंपियन आर्सनल ने अपना मुकाबला 2-1 से जीता था। इसके अलावा मैनचेस्टर युनाइटेड ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल में नोर्विच को 2-1 से मात दी थी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर