बार्सिलोना के ला लीगा खिताब की उम्‍मीद को लगा तगड़ा झटका, सेल्‍टा विगो से ड्रॉ मैच में गंवाए दो अंक

Barcelona title hopes falters: ड्रॉ मुकाबले से बार्सिलोना के 32 मैचों में 69 अंक हुए और वो नंबर-1 पर काबिज है, लेकिन रीयल मैड्रिड रविवार को एसपेनयोल को मात देकर बार्सिलोना को पीछे छोड़ सकती है।

barcelona played 2-2 draw against celta vigo
बार्सिलोना ने सेल्‍टा विगो के खिलाफ 2-2 से मुकाबला ड्रॉ खेला 

मुख्य बातें

  • स्‍पेन के स्‍ट्राइकर लागो अस्‍पास ने बार्सिलोना के ला लीगा खिताब की उम्‍मीद को तगड़ा झटका दिया
  • अस्‍पास ने फ्री किक के सहारे गोल दागकर सेल्‍टा विगो को कैटालंस के खिलाफ 2-2 की बराबरी पर पहुंचाया
  • ड्रॉ मुकाबले के बाद बार्सिलोना के 32 मैचों में 69 अंक हैं और वह टेबल में टॉप पर है

बार्सा: स्‍पेन के स्‍ट्राइकर लागो अस्‍पास ने शनिवार को बार्सिलोना के ला लीगा खिताब जीतने की उम्‍मीद को तगड़ा झटका दिया। अस्‍पास ने फ्री किक पर गोल दागकर सेल्‍टा विगो को रोमांचक मुकाबले में कैटालंस के खिलाफ 2-2 के स्‍कोर की बराबरी पर पहुंचा दिया। यह मुकाबला ड्रॉ पर समाप्‍त हुआ। ड्रॉ के कारण बार्सिलोना के 32 मैचों में 69 अंक हुए और वह दोबारा ला लीगा की अंक तालिका में नंबर-1 पर पहुंच गया। 

हालांकि, बार्सिलोना को रीयल मैड्रिड से खतरा बना हुआ है, जो 68 अंकों के साथ दूसरे स्‍थान पर काबिज है। अब रीयल मैड्रिड को रविवार को अपने घर में एस्‍पेनयोल के खिलाफ मुकाबला खेलना है। अगर मैड्रिड यह मैच जीतने में कामयाब होती है, तो वो बार्सिलोना से दो अंक आगे हो जाएगी।

सुआरेज ने खोला खाता

बार्सिलोना ने मैच में दमदार शुरुआत की और 20वें मिनट में ही 1-0 की बढ़त बनाई। लुईस सुआरेज ने बार्सिलोना के लिए खाता खोला। लियोनेल मेसी ने फ्री किक को उरुग्‍वे के स्‍ट्राइकर की तरफ की, जिस पर सुआरेज ने शानदार गोल दागा। पहले हाफी में बार्सिलोना का दबदबा बना रहा। बार्सिलोना ने हाफ टाइम तक 1-0 की बढ़त बना रखी थी।

रूस के स्‍ट्राइकर फेडोर स्‍मोलोव ने दूसरे हाफ की शुरुआत में गोल दागकर सेल्‍टा को बराबरी दिलाई। ओके योकूस्‍लू से पास हासिल करने के बाद स्‍मोलोव ने बार्सा के इवार राकिटिच को छकाया और उनसे गेंद दूर करके शानदार गोल जमाया। 

अस्‍पास ने बार्सिलोना को धोया

सुआरेज ने मैच के 67वें मिनट में बार्सिलोना को 2-1 की बढ़त दिलाई। मेसी के साथ मिलकर सुआरेज ने शानदार गोल दागा। बार्सिलोना की जीत लगभग तय नजर आ रही थी, लेकिन अस्‍पास ने गेरार्ड पिके द्वारा फाउल पर मिले फ्री किक का पूरा फायदा उठाया। सेल्‍टा के तालिस्‍मानिक स्‍ट्राइकर ने बार्सा के गोलकीपर मार्क आंद्रे टेर टेजेन को छकाते हुए बॉटम कॉर्नर पर लो ड्राइव के सहारे गोल करके टीम को 2-2 की बराबरी पर पहुंचा दिया।

अतिरिक्‍त समय में सेल्‍टा के पास मैच जीतने का मौका भी आया था। निलोटो के पास गोल करने का शानदार मौका था, लेकिन उन्‍होंने बार्सा गोलकीपर के हाथों में सीधे गेंद पहुंचाई। 

अगली खबर