लिवरपूल का अपने घर पर इस तरह सम्मान करेगी मैनचेस्टर सिटी  

Manchester City Will Give Liverpool Guard Of Honour: इंग्लिश प्रीमियर लीग में 30 साल का खिताबी सूखा समाप्त करने वाली लिवरपूल की टीम का मैनचेस्टर सिटी अपने घर पर अनोखे अंदाज में सम्मान करेगी।

liverpool champion
liverpool champion 

मुख्य बातें

  • 1990 में लिवरपूल ने आखिरी बार जीता था इंग्लिश प्रीमियर लीग का खिताब
  • 30 साल बाद खत्म हुआ टीम का खिताबी सूखा, मैनचेस्टर सिटी की चेल्सी से हार ने तय किया खिताब
  • अब अगला मुकाबला मैनचेस्टर सिटी से है उसके ही घर पर, सिटी की टीम अनोखे अंदाज में करेगी सम्मान

मैनचेस्टर: तीस साल बाद इंग्लिश प्रीमियर लीग(ईपीएल) का ऐतिहासिक खिताब जीतने वाली लिवरपूल की टीम को अपनी एक विरोधी टीम से स्पेशल सम्मान मिलने जा रहा है। खिताब जीत चुकी लिवरपूल का अगला मुकाबला मैनचेस्टर सिटी के साथ तीन जुलाई को होगा। इस मैच के दौरान मैनचेस्टर सिटी की टीम लिवरपूल की टीम को गार्ड ऑफ ऑनर देगी। इस बात की पुष्टि सिटी के कोच पेप गार्डियोला ने की है। 

चेल्सी द्वारा मैनचेस्टर सिटी को पिछले मुकाबले में 2-1 के अंतर से मात देने के बाद लिवरपूल की खिताबी जीत पक्की हो गई थी। 1990 के बाद पहली बाद पहली बार लिवरपूल की टीम खिताब अपने नाम करने में सफल हुई है। ऐसे में मैनचेस्टर सिटी के कोच पेप गार्डियोला ने पुष्टि की है कि उनके खिलाड़ी लीग के अगले मैच में लिवरपूल की टीम को 'गार्ड आफ ऑनर' की सलामी देंगे।

गार्डियोला ने कहा कि लिवरपूल सम्मान का हकदार है। मैनचेस्टर सिटी की टीम जब लिवरपूल के खिलाफ मुकाबले में उतरेगी तो मैच शुरू होने से पहले सिटी के खिलाड़ी लाइन में खड़े होकर चैंपियन लिवरपूल की सहराना करेगी और उसे सलामी देगी। गार्डियोला ने कहा, निश्चित रूप से हम उन्हें गार्ड ऑफ आनर देने जा रहे हैं। जब लिवरपूल हमारे घर आएंगे तो हम उन्हें अविश्वसनीय तरीके से बधाई देंगे। हम ऐसा करने जा रहे हैं क्योंकि वे इसके हकदार हैं।

मौजूदा सीजन में लिवरपूल की टीम ने शानदार खेल दिखाया है। उसने अब तक खेले 31 मैच में 28 में जीत दर्ज की है जबकि 2 मुकाबले बराबरी पर समाप्त हुए और केवल एक बार उसे हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में लीग में दूसरे पायदान पर काबिज मैनचेस्टर सिटी की टीम ने इतने ही मैचों में केवल 20 में जीत हासिल की और 8 मुाबले गंवाए जबकि 3 मैच बराबरी पर समाप्त हुए। 86 अंक के साथ लिवरपूल पहले पायदान पर है और किसी भी स्थिति में बाकी बचे मैचों में उससे कोई आगे नहीं निकल सकता। मैनचेस्टर सिटी के 63 अंक हैं और लिवरपूल के पास 26 अंकों की बढ़त है। 


 

अगली खबर