पुलिसकर्मी से मारपीट मामले में हैरी मैग्वायर का बड़ा दावा- 'मेरा अपहरण होने वाला था..'

Harry Maguire controversy: मैनचेस्टर युनाइटेड के कप्ताव व इंग्लैंड के दिग्गज फुटबॉलर हैरी मैग्वायर ने ग्रीस में पुलिस के साथ मारपीट मामले में अब एक नई सफाई पेश की है।

Harry Maguire
हैरी मैग्वायर  |  तस्वीर साभार: AP

कुछ ही दिन पहले मैनचेस्टर यूनाईटेड फुटबॉल क्लब के कप्तान हैरी मैग्वायर एक बड़े विवाद में फंसे थे। उन्होंने ग्रीस में एक पुलिसकर्मी को रिश्वत देने का प्रयास किया और उसके साथ मारपीट भी की, फिर उनको गिरफ्तार भी कर लिया गया, हालांकि मैग्वायर ने आरोपों को बेबुनियाद बताया। उधर, इंग्लैंड की फुटबॉल टीम में आगामी टूर्नामेंट (यूएफा नेशंस लीग) के लिए उनका नाम शामिल किया गया है। अब मैग्वायर ने स्वीकार करते हुए बताया है कि उनके साथ क्या कुछ हुआ था और अपनी सफाई पेश की है।

मैग्वायर ने कहा है कि उन्हें लगा था कि उनका अपहरण किया जा रहा है और इसलिए वह पुलिस अधिकारियों से भिड़ गये थे। यूनान की एक अदालत ने मैग्वायर को दोषी ठहराकर उन्हें 21 महीने की निलंबित सजा सुनायी थी लेकिन अदालत बाद में इस मामले पर फिर से सुनवाई करने को तैयार हो गयी।
माइकोनोस आइलैंड में घटी इस घटना के बाद मैग्वायर ने पहली बार सार्वजनिक तौर पर बयान दिया है।

सादे कपड़ों में आए पुलिसकर्मी

मैग्वायर ने बीबीसी से कहा कि वे एक कार में सफर कर रहे थे तभी सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी आये और उन्होंने उन्हें और उनके दोस्त को बाहर निकालकर पीटना शुरू कर दिया था। मैग्वायर ने कहा, ‘‘मुझे शुरू में लगा कि हमारा अपहरण किया जा रहा है। उन्होंने हमें पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने मेरे पांवों पर चोट पहुंचायी। वे कह रहे थे कि मेरा करियर अब खत्म हो चुका है। अब तुम आगे कभी फुटबॉल नहीं खेल पाओगे।’’

मुझे लगा मेरी जान चली जाएगी

उन्होंने कहा, ‘‘तब मुझे लगा कि इनके पुलिसकर्मी होने की संभावना नहीं है और इसलिए मैंने भागने की कोशिश की। मैं डरा हुआ था कि मुझे लगा कि अब मेरी जान चली जाएगी।’’ मैग्वायर ने इसका खंडन किया कि उन्होंने पुलिस को रिश्वत देने का प्रयास किया था। उधर, उनके वकील ने भी कानूनी पेंच समझाते हुए कुछ दिन पहले बताया था कि मैग्वायर को जेल नहीं हो सकती।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर