गिरफ्तारी के बावजूद मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम में हैरी मैग्वायर, वकील बोले- 'कुछ नहीं होगा'

Harry Maguire controversy: मैनचेस्टर युनाइटेड के दिग्गज फुटबॉलर हैरी मैग्वायर पर पुलिसकर्मी के साथ मारपीट करने, रिश्वत देने के आरोप लगे, वो गिरफ्तार भी हुए लेकिन फिर भी टीम में दी गई है जगह।

Harry Maguire
Harry Maguire  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • गिरफ्तारी के बावजूद मैनचेस्टर युनाइटेड की टीम में हैरी मैग्वायर
  • ग्रीस में पुलिस को रिश्वत देने व मारपीट करने का आरोप
  • वकील ने कहा- नहीं रख सकते जेल में

इस समय यूरोपीय फुटबॉल में जिस एक खिलाड़ी के विवाद को लेकर खूब चर्चा है, उनका नाम है हैरी मैग्वायर। रेड डेविल्स के नाम से मशहूर दिग्गज इंग्लिश टीम मैनचेस्टर युनाइटेड के इस खिलाड़ी को छुट्टियां मनाने के दौरान यूनान में पुलिस अधिकारी को रिश्वत देने और मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इसके बावजूद अगले महीने होने वाले यूएफा नेशन्स लीग के मैचों के लिए इंग्लैंड की फुटबॉल टीम में शामिल किया गया है। मैग्वायर के वकील ने कहा है कि उनको गिरफ्तार नहीं किया जा सकता। 

पिछले हफ्ते माइकोनोस द्वीप पर झड़प के बाद मैग्वायर को हिरासत में लिया गया था लेकिन उन्हें इंग्लैंड वापस लौटने की स्वीकृति दे दी गई। मैग्वायर को आइसलैंड के खिलाफ पांच सितंबर और इसके तीन दिन बाद डेनमार्क के खिलाफ होने वाले मैचों के लिए इंग्लैंड की टीम में शामिल किया गया है। मैग्वायर ने अब तक इंग्लैंड की ओर से 26 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

गेरेथ साउथगेट की टीम कोरोना वायरस महामारी के कारण इस साल कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेली है। इस महामारी के कारण यूरोपीय चैंपियनशिप को भी अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया है।

वकील का दावा

उधर, मयकोनोस में हैरी मैग्वायर के वकील जैनिस पानायोटाकोपाउलोस ने इस बात की जानकारी दी है कि मैग्वायर पर गंभीर आरोप नहीं हैं और उन्होंने दो रात पुलिस हिरासत में भी बिताई थीं। इसके अलावा मैग्वायर ने मारपीट और रिश्वत देने के आरोपों को नकारा था।

Harry Maguire

उनके वकील ने कहा, 'रिश्वत ग्रीस में काफी गंभीर अपराध है। लेकिन मुझे लगता है कि यह एक खराब आचरण बन गया है। ज्यादा से ज्यादा सजा पांच साल और जुर्माना हो सकता है। लेकिन कई अपराध काफी बड़े हैं और उन पर भारी जुर्माना है लेकिन निश्चित तौर जेल नहीं। ग्रीस के कानूनी तंत्र में हमारे पास दूसरा मौका रहता है।'

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर