अब मैनचेस्टर युनाइटेड के दिग्गज फ्रेंच फुटबॉलर पॉल पोग्बा कोरोना की चपेट में आए

Paul Pogba Corona positive: मैनचेस्टर युनाइटेड से खेलने वाले दिग्गज फ्रेंच मिडफील्डर पॉल पोग्बा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं जिसके बाद इंग्लिश फुटबॉल में हड़कंप मच गया है।

Paul Pogba
Paul Pogba  |  तस्वीर साभार: AP

पेरिस: फुटबॉल जगत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की घटनाएं थम नहीं रही हैं। इंग्लैंड से लेकर जर्मनी तक और इटली से लेकर स्पेन तक, हर जगह फुटबॉल टीमों पर कोरोना का वार हुआ है और कई दिग्गज खिलाड़ी व कोचिंग स्टाफ इसकी चपेट में आए हैं। ताजा जानकारी भी एक बड़े खिलाड़ी से जुड़ी हैं। खबर फ्रांस से है। फ्रेंच मिडफील्डर व इंग्लैंड के क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड से खेलने वाले पॉल पोग्बा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

फ्रांस के मिडफील्डर पॉल पोग्बा कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और उन्हें राष्ट्रीय फुटबॉल टीम से बाहर कर दिया गया है। कोच डिडिएर डेसचैम्प्स ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। डेसचैम्प्स ने कहा, ‘‘मुझे अंतिम लम्हें में बदलाव करना पड़ा क्योंकि पॉल पोग्बा को टीम में होना चाहिए था।’’

उन्होंने कहा, ‘‘उसके लिए दुर्भाग्यूपर्ण है कि कल उसका परीक्षण हुआ जिसका नतीजा आज सुबह पॉजिटिव आया।’’ स्वीडन और क्रोएशिया के खिलाफ होने वाले आगामी नेशन्स लीग क्वालीफायर में फ्रांस की टीम में मैनचेस्टर यूनाईटेड के इस मिडफील्डर की जगह रेनेस के 17 साल के मिडफील्डर एडवर्डो कामाविंगा लेंगे।

पेनिक भी कोरोना पॉजिटिव

गौरतलब है कि पोग्बा से पहले बार्सिलोना के स्टार खिलाड़ी मिरलेम पेनिक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। बार्सिलोना फुटबॉल क्लब ने सोमवार को इसकी पुष्टि की थी। फिलहाल वो घर में सेल्फ आइसोलेट हुए हैं। उनका स्वास्थ्य ठीक है और वो घर में खुद को आइसोलेट किए हुए हैं। फुटबॉल गतिविधियां शुरू होते समय भी बार्सिलोना के तकरीबन आधा दर्जन खिलाड़ी व सपोर्ट स्टाफ कोरोना की चपेट में आए थे। वे सभी जल्द स्वस्थ हो गए थे और उनके नाम का खुलासा भी नहीं किया गया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर