Vastu Tips: अपने हैंडबैग और पर्स में ये चीजें रखना होता है शुभ, समृद्धि की चाबी छिपी है इसमें

Vastu Tip: जीवन में सुख समृद्धि लाने में वास्‍तु शास्‍त्र के नियमों का गहरा प्रभाव होता है। वास्‍तु शास्‍त्र में बताए गए नियमों से किए गए कार्य से मां लक्ष्‍मी प्रसन्‍न होती हैं और उनकी कृपा हमेशा बनी रहती है। वास्‍तु शास्‍त्र के अनुसार कुछ चीजों को पर्स में रखने से घर-परिवार पर हमेशा मां की कृपा बनी रहती है।

Updated Dec 1, 2022 | 02:00 PM IST

Vastu Tips

हैंडबैग और पर्स में इन चीजों को रखने से मां लक्ष्‍मी होती हैं प्रसन्‍न

मुख्य बातें
  • वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में रखें चीजें
  • पर्स में नहीं रखने चाहिए कटे फटे नोट
  • वास्तु के अनुसार पर्स में सोने या चांदी का एक सिक्का जरूर रखें
Vastu Tips: ऐसे बहुत से लोग होते हैं जो दिन रात कड़ी मेहनत करते हैं। कई लोग पैसा भी खूब कमाते हैं, लेकिन इसके बावजूद इनकी बरकत नहीं होती। ऐसे लोग अक्‍सर शिकायत करते नजर आते हैं उनके पास पैसा टिकता ही नहीं। वहीं, ऐसे लोग भी होते हैं जो कम मेहनत में ही अधिक धन इकट्ठा कर लेते हैं। दरअसल, यह सब वास्तु शास्त्र के नियमों का कमाल है। वास्तु का हमारे जीवन पर गहरा असर पड़ता है। वास्तु के अनुसार घर बनवाने पर सकारात्मक और नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। घर में सकारात्मक ऊर्जा बनी रहने से धन संपदा, वैभव मिलता है। इसी तरह से धन को रकने के लिए उपयोग किए जाने वाले हैंडबैग और पर्स पर भी वास्‍तु के कुछ नियम लागू होते हैं। अगर इनका सही से पालन किया जाए तो माता लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है। आइये जानते हैं कि वास्तु के अनुसार पर्स में क्या रखना चाहिए और क्या नहीं रखना चाहिए।
पर्स में रखे इन चीजों को
1. वास्तु के अनुसार पर्स में हमेशा सोने या चांदी का एक सिक्का जरूर रखें। इसे रखने से पहले मां लक्ष्मी के चरणों से स्पर्श करा लें। इससे धन की देवी न सिर्फ प्रसन्न होती हैं बल्कि व्यक्ति तरक्की की सीढियां चढ़ता जाता है।
2. वास्तु के नियम अनुसार लाल रंग के एक कागज पर अपनी मनोकामना लिखकर उसे रेशमी धागे से बांध ले। मां लक्ष्‍मी का स्‍मरण कर इसे अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहेगी।
3. वास्तु शास्त्र के अनुसार पर्स में चावल रखने से अनचाहे खर्चों से राहत मिलती है। चावल को बेहद शुभ माना जाता है। इससे घर में धन-संपदा की बढ़ोत्‍तरी होती है।
4. वास्तु के अनुसार मां लक्ष्मी की बैठी हुई तस्वीर पर्स में रखने से बहुत लाभ मिलता है। इस उपाय से कभी भी पैसों की किल्लत नहीं होती और हमेशा मां लक्ष्‍मी की कृपा बनी रहती है।
पर्स में भूलकर भी ना रखें ये चीजें
1. वास्तु के अनुसार पर्स में कभी भी भूलकर कटे-फटे नोट, ब्लेड और बेकार कागज न रखें। इससे मां लक्ष्मी नाराज होती है और घर-परिवार में धन का अभाव बना रहता है।
2. वास्तु शास्‍त्र के अनुसार पर्स में पुराने बिल, कर्ज और देनदारी से जुड़े कागज कभी न रखें। इससे मां लक्ष्मी की कृपा नहीं हो पाती और व्‍यक्ति हमेशा कर्ज के जाल में फंसा रहता है।
3. वास्तु शास्‍त्र के अनुसार पर्स में कभी भी मरे हुए व्‍यक्ति की तस्वीर नहीं रखनी चाहिए, चाहे वो कितना भी प्रिय क्‍यों न रहा हो। इससे मां लक्ष्‍मी नाराज रहती हैं।
अगर पर्स के इन नियमों का आप सही पालन करते हैं तो, आपके जीवन में कभी भी धन की समस्या नहीं होगी। और माता लक्ष्मी की कृपा आप पर हमेशा बनी रहेगी।
(डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्स नाउ नवभारत इसकी पुष्टि नहीं करता है।)
देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | अध्यात्म (spirituality News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल
लेटेस्ट न्यूज

LIC में लगा आपका पैसा कितना सुरक्षित है? जानिए अडानी ग्रुप में कितनी लगी है इसकी रकम

LIC

Budget session: आज से संसद का बजट सत्र, आर्थिक सर्वेक्षण पेश करेगी सरकार, दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी राष्ट्रपति

Budget session

जिन शालिग्राम से बनेगी Ayodhya में भगवान राम-सीता की मूर्ति, वो आज नेपाल से पहुंचेंगी गोरखपुर; जानिए क्यों हैं खास

    Ayodhya   -

Jaya Ekadashi 2023 Date, Puja Muhurat: कब है जया एकादशी 2023, जानें शुभ मुहूर्त, पूजा के नियम और व्रत का पारण समय

Jaya Ekadashi 2023 Date Puja Muhurat     2023

अहम बैठक के लिए अमेरिका में NSA अजीत डोभाल, भारत-अमेरिका रिश्ते को नया आयाम देगा ICET

      NSA   -      ICET

SBI New Rules 2023: एसबीआई ने सख्त किए नियम, इन दस्तावेजों के बिना नहीं कर सकेंगे Transaction

SBI New Rules 2023             Transaction

Bihar: नीतीश का विरोध कुशवाहा को पड़ा महंगा? काफिले पर हुआ हमला; दो गुटों में जमकर हुई मारपीट

Bihar

Aaj Ki Taza Khabar, 31 जनवरी, 2023: संसद में आज पेश होगा इकोनॉमिक सर्वे, जानें देश और दुनिया की ताजा खबरें

Aaj Ki Taza Khabar 31  2023
आर्टिकल की समाप्ति

© 2023 Bennett, Coleman & Company Limited