Kedarnath Yatra 2022: 'ऑरेंज अलर्ट' के बीच रुकी 'केदारनाथ यात्रा', श्रद्धालुओं से सुरक्षित स्‍थानों पर रुकने की अपील

Kedarnath Yatra halted amid orange alert: केदारनाथ यात्रा को लगातार बारिश और ऑरेंज अलर्ट के चलते रोका गया है और श्रद्धालुओं से सुरक्षित स्‍थानों पर रुकने की अपील की जा रही है।

Kedarnath Yatra halted amid orange alert
लगातार बारिश और तेज बारिश की चेतावनी के चलते केदारनाथ यात्रा को अस्‍थायी तौर पर रोकना पड़ा है 

नई दिल्ली: सोमवार सुबह से हो रही लगातार बारिश और तेज बारिश की चेतावनी के चलते केदारनाथ यात्रा (Kedarnath Yatra) को अस्‍थायी तौर पर रोकना पड़ा है, पुलिस ने यह जानकारी देते हुए बताया कि श्रद्धालुओं को मंदिर नहीं जाने और अपने होटल लौटने की सलाह दी गई है।

सीओ रुद्रप्रयाग प्रमोद कुमार ने बताया कि सुबह से लगातार बारिश हो रही है और ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है और हमने भक्तों को पैदल जाने से रोक दिया है और उनसे अपने होटलों में लौटने का आग्रह कर रहे हैं, अभी के लिए मंदिर न जाएं और सुरक्षित रहें।

अलकनंदा-भागीरथी के मिलने से बनती है गंगा, यूपी-उत्तराखंड मिलकर पूरा करेंगे PM का सपना: योगी

उन्होंने आगे कहा कि कल यानी 24 मई मंगलवार के लिए भी ऑरेंज अलर्ट जारी है। हमने गुप्तकाशी से करीब 5,000 लोगों को रोका है। हेली सेवाएं भी फिलहाल बंद हैं, गौर हो कि केदारनाथ के कपाट 6 मई को जबकि बद्रीनाथ के कपाट 8 मई को खुले थे।

केदारनाथ धाम के कपाट खुलने से पहले उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अप्रैल माह के अंत में मंदिर परिसर में पहुंच कर वहां चल रहे निर्माण कार्यों एवं आगामी यात्रा से संबंधित तैयारियों का जायजा लिया था।

भूस्‍खलन का खतरा भी बढ़ गया है

सीओ रुद्रप्रयाग प्रमोद कुमार ने बताया कि हमने लोगों से अपील की है कि वे अपने-अपने होटल लौट जाएं और यात्रा करने का जोखिम न लें, मौसम के फिलहाल और बिगड़ने की संभावनाएं हैं जिसके चलते रास्ता और खतरनाक हो सकता है, साथ ही भूस्‍खलन का खतरा भी बढ़ गया है।

बारिश की वजह से ऑरेंज अलर्ट लागू कर दिया गया है

बारिश की वजह से ऑरेंज अलर्ट लागू कर दिया गया है बारिश की वजह से इसके पहले भी केदारनाथ और यमुनोत्री में पहले भी यात्रा को रोकना पड़ा है वहीं गढ़वाल आयुक्त ने कहा कि मॉनसून को देखते हुए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर