UPSC Recruitment 2020: असिस्टेंट प्रोफेसर समेत कई पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका, ऐसे करें अप्लाई

UPSC latest recruitment: यूपीएससी ने असिस्टेंट प्रोफेसर ,असिस्टेंट इंजीनियर और मेडिकल ऑफिसर,समेत अन्य कई पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अगस्त 2020 है।

UPSC latest recruitment
असिस्टेंट प्रोफेसर समेत कई पदों पर सरकारी नौकरी पाने का मौका 

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने विभिन्न पदों के लिए वैकेंसी निकाली हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर, मेडकल ऑफिसर, असिस्टेंट इंजीनियर समेत कुछ 121 पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अगस्त 2020 है, ऐसे में इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स UPSC की ऑफिशियल साइट upsc.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां इस नौकरी से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं।

वैकेंसी डिटेल्स
असिस्टेंट इंजीनियर- 03 पोस्ट
मेडिकल ऑफिसर/रिसर्च ऑफिसर -36 पोस्ट
आर्किटेक्ट (ग्रुप ए)- 1 पोस्ट
स्पेशलिस्ट ग्रेड 3 असिस्टेंट प्रोफेसर- 60 पोस्ट
सीनियर साइंटिफिक ऑफिसर- 21 पोस्ट
 

UPSC Recruitment 2020 के लिए शैक्षणिक योग्यता
यूपीएससी के इन पदों की भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। मेडिकल ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से होम्योपैथी में डिग्री अनिवार्य है। जबकि आर्किटेक्ट(ग्रुप ए) के पदों पर आवेदन के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से आर्किटेक्चर में डिग्री होना आवश्यक है। बता करें असिस्टेंट इंजीनियर की तो इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स के पास रसायनी में मास्टर डिग्री, मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से भौतिक विज्ञान में डिग्री होनी चाहिए या फिर किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री होना जरूरी है।  

आवेदन शुल्क
यूपीएससी के इन पदों पर भर्ती के लिए जनरल/सामान्य श्रेणी के कैंडिडेट्स को सिरफ 25 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि SC/ST,दिव्यांग और महिला कैंडिडेट्स नि:शुल्क आवेदन कर सकते हैं।

जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

  1. इन पदों पर आवेदन के लिए UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
  2. ध्यान रखें कि आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 अगस्त 2020 है, ऐसे में इससे पहले कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं।
  3. यूपीएससी के इन पदों के बारे में अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 
Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर