राजस्‍थान में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 6,310 पदों पर होगी भर्ती, सीएम ने दी मंजूरी

सरकारी नौकरी
भाषा
Updated Aug 08, 2020 | 00:18 IST

Rajasthan CHO recruitment: राजस्थान में स्वास्थ्य मिशन के तहत सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 6,310 पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसके लिए सीएम अशोक गहलोत ने मंजूरी दे दी है। ये भर्तियां संविदा के आधार पर होंगी।

राजस्‍थान में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 6,310 पदों पर होगी भर्ती, सीएम ने दी मंजूरी
राजस्‍थान में सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 6,310 पदों पर होगी भर्ती, सीएम ने दी मंजूरी  |  तस्वीर साभार: BCCL

जयपुर : राजस्थान के सभी जिलों में ब्लॉक स्तर तक संचालित चिकित्सा एवं स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी (सीएचओ) के 6,310 पदों पर संविदा आधार पर भर्ती जल्द की जाएगी। एक सरकारी बयान के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस आशय के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

प्रस्ताव के अनुसार, आयुष्मान भारत अभियान के तहत प्रदेश में उप-स्वास्थ्य केन्द्र स्तर तक सभी स्वास्थ्य संस्थानों को वर्ष 2022 तक 'स्वास्थ्य एवं देखभाल केन्द्र' के रूप में स्थापित किया जाना है। इस क्रम में वर्ष 2019-20 के दौरान विभिन्न स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए सीएचओ के 2,310 संविदा पदों पर भर्ती की प्रक्रिया विज्ञप्ति जारी होने के बाद स्थगित कर दी गई थी।

उक्त पदों सहित वर्ष 2020-21 के दौरान स्वीकृत सीएचओ के 4000 नए संविदा पदों पर अब शीघ्र भर्ती की जाएगी। बयान के अनुसार मुख्यमंत्री ने सीएचओ के कुल 6,310 पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती करने के प्रस्ताव का अनुमोदन कर दिया है।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर