SBI recruitment 2020: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में अपरेंटिस के 8500 पदों परबंपर भर्ती, ग्रेजुएट करें आवेदन

रोजगार की तलाश में भटक रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा मौका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया लेकर आया है। एसबीआई ने अपने यहां 8500 अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन मांगा है।

State Bank of India 2020 recruitment 8500 post for apprentice how to apply last date details
State Bank of India 2020 recruitment 

मुख्य बातें

  • किसी भी संस्थान से स्नातक किए हुए उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन
  • केवल लिखित परीक्षा द्वारा होगा चयन
  • चयनित उम्मीदवारों को करनी होगी 3 साल की ट्रेनिंग

State Bank of India recruitment 2020: हिंदुस्तान में रोजगार की किल्लत युवाओं को हमेशा रहती है और तो और जब से यह कोरोना काल आया है युवाओं के रोजगार पर संकट और गहरा गया है। तमाम प्राइवेट सेक्टर से युवा निकाले जा रहे हैं। उन सभी युवाओं के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एक बेहतरीन मौका लेकर आया है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने यहां 8500 अपरेंटिस पदों के लिए भर्ती निकाली है। इन पदों के लिए कोई भी योग्य उम्मीदवार ऐसे आवेदन कर सकता है। आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 दिसंबर 2020 है। 

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों के लिए वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी भी यूनिवर्सिटी या संस्थान से ग्रेजुएशन कंप्लीट की हो।

उम्र सीमा

पदों के लिए आवेदन करने वालों की उम्र सीमा 20 वर्ष से 28 वर्ष तक हो सकती है। हालांकि, आरक्षित श्रेणियों के लिए उम्र सीमा को बढ़ाया भी गया है।

आवेदन शुल्क

एससी, एसटी, ओबीसी और सभी आरक्षित श्रेणियों के लिए आवेदन शुल्क शून्य होगा। जबकि जनरल कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क 300 रुपए देय होगा।

चयन प्रक्रिया

इन सभी 8500 अपरेंटिस पदों के लिए चयन प्रक्रिया पूर्ण रूप से लिखित होगी। कोरोना महामारी के चलते इंटरव्यू नहीं लिया जाएगा। हालांकि, चयनित उम्मीदवारों को 3 साल के ट्रेनिंग पीरियड से गुजरना होगा जिसमें उन्हें पहले वर्ष 15,000 का स्टाइपेंड मिलेगा दूसरे वर्ष 16,500 का स्टाइपेंड मिलेगा तथा तीसरे वर्ष 19,000 का स्टाइपेंड मिलेगा। परीक्षा की तिथि जनवरी 2021 हो सकती है। 

कैसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर निम्नलिखित पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन केवल ऑनलाइन प्रक्रिया से ही हो सकता है, ऑफलाइन के चक्कर में ना पड़ें।
 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर