Jobs in PMAY: प्रधानमंत्री आवास योजना असम ने इतने पदों पर निकाली भर्ती, जल्द करें आवेदन

PMAY Jobs: बेरोजगारी के दौर में सिविल इंजीनियरिंग कर सरकारी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी। प्रधानमंत्री आवास योजना असम के इन पदों पर सकते हैं आवेदन।

pradhanmantri awas yojana assam jobs
प्रधानमंत्री आवास योजना असम में निकली वैकेंसी 

मुख्य बातें

  • PMAY Assam ने 36 अलग-अलग पदों पर निकाली वैकेंसी
  • सिविल इंजीनियरिंग कर चुके युवा कर सकते हैं आवेदन
  • PMAY Assam जॉब के लिए  pmayassam.in पर जाकर करें आवेदन

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री आवास योजना बेरोजगारी के दौर में रोजगार का सुनहरा अवसर लेकर आई है। प्रधानमंत्री आवास योजना असम ने सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर, प्रोजेक्ट मैनेजर एमआईएस, प्रोजेक्ट एसोसिएट, सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर सिविल वर्क्स और सिटी प्रोजेक्ट फाइनेंस मैनेजर के कुल 36 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। यह उन युवाओं के लिए राहतभरी खबर है जो इंजीनियरिंग कर सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार प्रधानमंत्री आवास योजना असम सकरकार की ऑफिशियल वेबसाइट  pmayassam.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तारीख 19 अक्टूबर 2020 है। 

जानें किस पद पर कितनी वैकेंसी 

प्रधानमंत्री आवास योजना असम ने खाली पड़े कुल 36 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। जिसमें सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर सिविल वर्क्स के 12 पदों पर, सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर एमआईएस के 14 पद, प्रोजेक्ट एसोसिएट के 8 पदों पर, सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर सिविल वर्क्स के 1 पद पर और सिटी प्रोजेक्ट फाइनेंस मैनेजर के 1 पद पर वैकेंसी निकाली हैं योग्य और इच्छुक उम्मीदवार प्रधानमंत्री आवास योजना असम की आधिकारिक वेबसाइट  pmayassam.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तारीख

19 अक्टूबर 2020 को आवेदन की अंतिम तारीख है। एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि  pmayassam  की ऑफिशियल डेट वेबसाइट द्वारा अभी जारी नहीं किया गया है। दिशा-निर्देश जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा। उम्मीववार इस फॉर्म को ऑनलाइन जमा करने के बाद उसका प्रिंट आउट अपने पास रख सकते हैं। आवेदन करते समय आपको अपना एक पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना होगा। इसके साथ ही अपने सभी जरूरी दस्तावेजों को स्कैन कर रख लें। 

शैक्षणिक योग्यता

इन पदों पर आवेदन के लिए अलग-अलग मानदण्डों को निर्धारित किया गया है। जिसमें सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर सिविल वर्क्स के पद पर उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 60 प्रतिशत अंकों के साथ सिविल इंजीनियर में पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री या डिप्लोमा होना आवश्यक है। 

 सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर MIS

इसके साथ ही सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर एमआईएस के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से 60 प्रतिशत अंकों के साथ  बी-टेक/एमसीए ,बैचलर ऑफ इंजीनियरिंग या फिर कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की परीक्षा में 60 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए।

प्रोजेक्ट एसोसिएट

सिटी प्रोजेक्ट एसोसिएट  के पदों के लिए उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर एप्लिकेशन के साथ ग्रेजुएशन किया हुआ होना चाहिए ।

सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर सिविल वर्क्स

सिटी प्रोजेक्ट मैनेजर सिविल वर्क्स के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से सिविल इंजीनियरिंग में 60 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएशन में उत्तीर्ण होना चाहिए।

सिटी प्रोजेक्ट फाइनेंस मैनेजर

सिटी प्रोजेक्ट फाइनेंस के पद पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान  से MBA में फाइनेंस या एचआर से 60 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण होना चाहिए। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदनवार प्रधानमंत्री आवास योजना, असम की आधिकारिक वेबसाइट pmayassam.in पर जाकर सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों को देख लें।  

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर