Jobs in MP : मध्यप्रदेश में सिपाहियों की बंपर भर्ती का ऐलान, 10वीं और 12वीं पास युवा ऐसे करें आवेदन

बेरोजगारी के दौर में 10वीं और 12वीं पास कर चुके सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा अवसर। मध्यप्रदेश में कांस्टेबल के 4000 पदों पर भर्तियां होंगी।

Constables bumper recruitment in Madhya Pradesh soon, 10th and 12th pass youth can apply
मध्यप्रदेश में कान्स्टेबल की बंपर भर्तियां 

10वीं और 12वीं पास कर चुके सरकारी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी। मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) ने अपने यहां पर 4000 कांस्टेबल के पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिसमें रेडियो कांस्टेबल और जीडी कांस्टेबल के खाली पड़े पदों पर उम्मीदवारों के चयन के लिए भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया गया है। यह उन उम्मीदवारों के लिए राहतभरी खबर है, जो मध्यप्रदेश पुलिस फोर्स में सरकारी नौकरी का सपना संजोए बैठे हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीईबी) की आधिकारिक वेबसाइट www.peb.mp.gov.in   या  sarkariresult.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आप 24 दिसंबर से 7 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

जानें किस पद पर कितनी वैकेंसी

मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) ने मध्यप्रदेश पुलिस फोर्स के रेडियो कांस्टेबल और जीडी कांस्टेबल के कुल 4000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आयोजन किया है। जिसमें जीडी कांस्टेबल के सबसे अधिक  3862 पदों पर और रेडियो कांस्टेबल के 138 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की ऑफिशियल वेबसाइट www.peb.mp.gov.in पर जाकर 25 दिसंबर से 7 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं। 

जानें शैक्षणिक योग्यता 

इस पद के लिए उम्मीदवार को  किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं , 12वीं  की परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए।

जानें कैसे करें आवेदन

मध्यप्रदेश  पुलिस फोर्स में कांस्टेबल के पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (एमपीपीईबी) की आधिकारिक वेबसाइट  www.peb.mp.gov.in या www.sarkariresult.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। यहां पर आप 24 दिसंबर 2020 से 7 जनवरी 2020 है तक आवेदन कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण तिथि 

इस पद पर आप 24 दिसंबर 2020 से 7 जनवरी के बीच आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की अंतिम तारीख 7 जनवरी है। परीक्षा तिथि मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB)  के दिशा निर्देशों के अनुसार 6 मार्च से प्रारंभ की जाएगी। एडमिट कार्ड जारी  होने की तिथि एमपीपीईबी की आधिकारिक वेबसाइट द्वारा अभी जारी नहीं किया गया है। दिशा-निर्देश जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा।

आयु सीमा

18 से 33 साल तक के युवक/युवतियां इस पद के लिए आवेदन कर सकते है। वहीं महिलाओं के लिए अधिकतम आयु सीमा 38 वर्ष है। जिन लोगों को एज रिलेक्सेशन के अनुसार छूट मिलता है वह यहां भी आपको मिलेगा।

आवेदन शुल्क

फॉर्म का आवेदन शुल्क अभी मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (MPPEB) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नहीं किया गया है। यह आपको 24 दिसंबर से पहले सूचित कर दिया जाएगा। 

यह है जरूरी 

आवेदन करते समय आपको अपना एक पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ और सिग्नेचर स्कैन कर अपलोड करना होगा। इसके साथ ही अपने सभी जरूरी दस्तावेज और 10वीं, 12वीं की मार्कसीट स्कैन कर रख लें। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर