RRB NTPC CBT 2 Exam Date, Admit Card: आरआरबी ने जारी की एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा की तारीख, इस दिन रिलीज होंगे एडमिट कार्ड

RRB NTPC CBT 2 Exam Date, Admit Card 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड ने एनटीपीसी के लिए सीबीटी 2 परीक्षा की तारीख का ऐलान कर दिया है। एग्‍जाम 15 फरवरी से शुरू होंगे। अधिक जानकारी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से हासिल कर सकते हैं।

RRB NTPC CBT 2 Exam Date
RRB NTPC CBT 2 Exam Date 
मुख्य बातें
  • नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटगरी के लिए होगी भर्ती
  • परीक्षा एकल चरण में आयोजित की जाएगी
  • परीक्षा के दौरान कोविड नियमों का रखना होगा ध्‍यान

RRB NTPC CBT 2 Exam Date, Admit Card 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) ने नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटगरी (एनटीपीसी) के तहत होने वाली सीबीटी 2 परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। इस सिलसिले में बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिस भी जारी किया है। जिसके तहत एग्‍जाम 15 फरवरी से 19 फरवरी, 2022 तक आयोजित किए जाएंगे। उम्‍मीदवार आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइटों से एनटीपीसी परीक्षा तिथियों की पूरी डिटेल्‍स देख सकते हैं। 

आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा एकल चरण में आयोजित की जाएगी। इससे पहले, आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा 14 से 18 फरवरी, 2022 तक आयोजित होने की उम्मीद थी। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, एनटीपीसी में 7वें वेतन आयोग के प्रत्येक लेवल जैसे- लेवल-2, 3, 4, 5 और 6 के लिए अलग-अलग सीबीटी-2 आयोजित की जाएगी। वहीं एक ही लेवल में आने वाले सभी पदों के लिए सीबीटी-2 एक जैसी ही होगी।अलग-अलग स्तरों और अलग-अलग तारीखों के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार के पास प्रत्येक स्तर या तारीख के लिए एक अलग प्रवेश पत्र होगा। 

परीक्षा केंद्र की दी जाएगी जानकारी 
आरआरबी 3 फरवरी, 2022 को सभी संबंधित वेबसाइटों पर परीक्षा शहर और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए यात्रा प्राधिकरण की तारीख और इसे डाउनलोड करने के लिए लिंक को सक्रिय करेगा। आरआरबी एनटीपीसी की सीबीटी-2 के लिए भी पहले वाले रोल नंबर मान्य होंगे। 
 
परीक्षा के चार दिन पहले जारी होंगे एडमिड कार्ड 
परीक्षा से 4 दिन पहले आरआरबी की क्षेत्रीय वेबसाइटों पर एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे। चूंकि परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होनी है। ऐसे में एडमिट कार्ड 11 फरवरी को जारी किए जा सकते हैं। प्रत्येक लेवल के पद के लिए प्रवेश पत्र अलग से जारी किया जाएगा। 

कोविड नियमों का करना होगा पालन 
परीक्षा हॉल में प्रवेश करते समय उम्मीदवारों का आधार से जुड़ा बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण परीक्षा केंद्र में किया जाएगा। सत्यापन के लिए उम्मीदवारों को अपना मूल आधार कार्ड लाने की आवश्यकता होगी। इस दौरान उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क, हाथ की सफाई आदि सहित सभी कोविड -19 प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर