Rajasthan Sarkari Naukri 2022: आगामी भर्ती के लिए आयु में दो साल की छूट, राजस्थान सरकार का फैसला

Sarkari Naukri Vacancy 2022: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को केदारनाथ-बद्रीनाथ बाढ़ 2013 में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए आगामी भर्ती परीक्षाओं और नौकरियों में उम्मीदवारों के लिए आयु में दो साल की छूट की घोषणा की है।

Rajasthan Sarkari Naukri 2022
Rajasthan Sarkari Naukri 2022 

Rajasthan Sarkari Job Vacancy 2022: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को केदारनाथ-बद्रीनाथ बाढ़ 2013 में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए आगामी भर्ती परीक्षाओं और नौकरियों में उम्मीदवारों के लिए आयु में दो साल की छूट की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अतीत में कई भर्ती परीक्षाएं आयोजित नहीं की जा सकीं। कोरोनावायरस महामारी के कारण दो साल तक ऐसा चलता रहा।

गहलोत हिंडोली-नैनवा विधानसभा क्षेत्र में 954 करोड़ रुपये की लागत वाली चंबल पेयजल परियोजना, कॉलेजों और सड़कों के निर्माण सहित कई विकास कार्यों की आधारशिला रखने के बाद बूंदी जिले के हिंडोली कस्बे के न्यू स्टेडियम मैदान में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व युवा मामले, खेल और जनसंपर्क मंत्री अशोक चंदना करते हैं।

सीएम गहलोत ने कहा कि कोविड महामारी के दो साल के दौरान बड़ी संख्या में युवाओं ने सरकारी नौकरियों में आवेदन करने की आयु सीमा को पार कर लिया और सरकार ने सरकारी नौकरियों के लिए कई परीक्षाओं में दो साल की छूट की घोषणा करके उन्हें राहत देने का फैसला किया।

उन्होंने यह भी ट्वीट किया, 'कोरोना महामारी के कारण नौकरियों के लिए प्रतियोगी परीक्षाएं दो साल तक समय पर आयोजित नहीं की जा सकीं, इसलिए उम्मीदवारों को आगामी प्रतियोगी परीक्षाओं में ऊपरी आयु सीमा में दो साल की छूट दी जाएगी।'

मुख्यमंत्री ने जून 2013 में उत्तराखंड में बद्रीनाथ-केदारनाथ बाढ़ में अपनी जान गंवाने वाले राज्य के उन 511 लोगों के परिजनों को सरकारी नौकरी देने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में अपने पिछले कार्यकाल के दौरान पहले ही इस योजना की घोषणा कर दी थी। मंत्री और पीड़ितों के परिवार के पांच सदस्यों को नौकरी भी मिली थी, लेकिन दूसरी सरकार आने पर इस खत्म कर दिया गया।

गहलोत ने दावा किया कि भाजपा ने उन पांच लोगों को भी हटा दिया जिन्हें अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिली थी।
उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार का अगला बजट राज्य के युवाओं और छात्रों को समर्पित होगा। इस महीने की शुरुआत में, गहलोत ने कहा था कि राज्य सरकार ने अपने मौजूदा कार्यकाल में अब तक लगभग 1.25 लाख लोगों को नौकरी दी है, जबकि लगभग एक लाख नौकरियों की प्रक्रिया चल रही है। 2022-23 के बजट में और एक लाख नौकरियों की घोषणा की गई।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर