FSSAI Recruitment 2021: खाद्य सुरक्षा विभाग में डायरेक्‍टर समेत इन पदों के लिए निकाली गई भर्ती, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन

FSSAI Recruitment 2021: भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने डायरेक्‍टर समेत अन्‍य पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं। आवेदन के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें।

FSSAI Recruitment 2021, sarakri naukri
FSSAI Recruitment 2021 

मुख्य बातें

  • FSSAI ने निकाली भर्तियां
  • नौकरी का युवाओं के पास सुनहरा मौका
  • डायरेक्‍टर समेत अन्‍य पदों के लिए आवेदन का मौका

FSSAI Recruitment 2021 details: अगर आप खाद्य सुरक्षा विभाग में डायरेक्‍टर या अन्‍य किसी पद पर नौकरी करने के इच्‍छुक हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है। दरअसल भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (FSSAI) ने डायरेक्टर समेत करीब 72 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए FSSAI की आधिकारिक साइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 7 नवंबर, 2021 तक है। 

पदों की डिटेल्‍स 

डायरेक्टर - 13
जॉइंट डायरेक्टर - 12
डिप्टी  डायरेक्टर- 24
डिप्टी डायरेक्टर - 11
मैनेजर - 22
असिस्टेंट डायरेक्टर - 20
डिप्टी मैनेजर - 8
एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर - 8
सीनियर प्राइवेट सेक्रेटरी- 7
पर्सनल सेक्रेटरी - 7
असिस्टेंट मैनेजर- 6
स्टाफ कार ड्राइवर - 2

कौन कर सकता है आवेदन 

उम्मीदवारों को आवेदन के लिए विभाग की आधिकारिक साइट fssai.gov.in पर विजिट करना होगा। इसमें प्रत्येक पद के लिए आयु में छूट अलग-अलग है। खाद्य विश्लेषक और कनिष्ठ सहायक ग्रेड 1 को छोड़कर, सभी पदों के लिए, उम्मीदवारों की आयु 12 नवंबर, 2021 तक 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। खाद्य विश्लेषक के पद के लिए, उम्मीदवारों की आयु 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसी तरह, कनिष्ठ सहायक ग्रेड 1 के पद के लिए, उम्मीदवारों की आयु 30 नवंबर, 2021 तक 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए 5 वर्ष तक की आयु में छूट की अनुमति है। ओबीसी उम्मीदवारों के लिए, गैर क्रीमी लेयर, 3 वर्ष तक की आयु में छूट की अनुमति है। इसी तरह कुछ अन्‍य मानकों को भी ध्‍यान में रखना होगा। 

कैसे करें आवेदन 

उम्मीदवारों को सहायक निदेशक (भर्ती), एफएसएसएआई, एफडीए भवन, कोटला रोड नई दिल्ली को 18 नवंबर 2021 तक सहायक प्रमाण पत्र के साथ ऑनलाइन आवेदन पत्र की हार्ड कॉपी भेजनी चाहिए, ऐसा नहीं करने पर ऑनलाइन आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर