Income Tax Recruitment 2021: आय‍कर विभाग में सरकारी नौकरी, 10वीं, 12वीं पास आज ही करें आवेदन 

Sarkari Naukri in Income Tax Recruitment 2021: इनकम टैक्‍स विभाग में स्टेनोग्राफर ग्रेड 2, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। 

Income Tax Recruitment 2021
Income Tax Recruitment 2021 

मुख्य बातें

  • अगर आप भी चाहते हैं आयकर विभाग में काम करना तो विभाग सरकारी नौकरी का मौका दे रहा है।
  • इच्छुक उम्मीदवार अधिसूचना में उल्लखित प्रारूप में 15 नवंबर 2021 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।
  • भर्ती के लिए जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 21 रिक्त पद भरे जाएंगें

Sarkari Naukri in Income Tax Recruitment 2021: इनकम टैक्‍स जैसे प्रभावशाली विभाग में नौकरी करने की चाहत किसकी नहीं होती है। अगर आप भी चाहते हैं आयकर विभाग में काम करना तो विभाग सरकारी नौकरी का मौका दे रहा है। आयकर विभाग में स्टेनोग्राफर ग्रेड 2, टैक्स असिस्टेंट और मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है। 

पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अधिसूचना में उल्लखित प्रारूप में 15 नवंबर 2021 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। इन नौकरियों में खिलाड़ि‍यों को मौका दिया जाएगा। भर्ती के लिए जारी आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 21 रिक्त पद भरे जाएंगे जिनमें 11 पद टैक्स असिस्टेंट के, 5 पद स्टेनोग्राफर के और 5 पद मल्टी टास्किंग स्टाफ के भरे जाएंगें। 

Income Tax Recruitment 2021: आयु सीमा

उपरोक्त पदों पर भर्ती के लिए 18 से 27 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आरक्षण के सरकारी नियमानुसार पात्र उम्मीदवारों को आयु सीमा में निर्धारित छूट दी जाएगी। भर्ती से सम्बंधित अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार भर्ती की ऑफिशियल नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। पदों के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार अधिसूचना में उल्लखित प्रारूप में 15 नवंबर 2021 तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं।

Income Tax Recruitment 2021: शैक्षिक योग्यता

स्टेनोग्राफर पद के लिए 12वीं पास या समकक्ष योग्यता वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। टैक्स असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त युनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इतना ही नहीं इस पद के ल‍िए उम्मीदवार की 8000 की डिप्रेशन प्रति घंटे की डाटा एंट्री स्पीड होनी चाहिए। मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों के लिए बात करें तो 10वीं पास आवेदन कर सकते हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर