Independence Day Recipe: स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर बनाएं तीन रंग का केक, जानिए आसान रेसिपी

How To Cook Cake Recipe: स्वतंत्रता दिवस को खास बनाने के लिए आप तिरंगा केक बनाकर इस खास उत्सव को घर में ही अपने परिवार के सदस्यों व दोस्तों के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं। इसे बनाना काफी आसान है और यह रेसिपी कम समय में तैयार हो जाएगी।

Independence Day 2022 Recipe
Tricolour cake  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • आजादी के उत्सव पर आप परिवार के साथ मिलकर और भी ज्यादा खास बना सकते हैं
  • इस खास मौके पर आप अपनी प्लेट को तीन रंग से सजा सकते हैं
  • तीन रंग की केक रेसिपी बनाकर अपने परिवार के साथ स्वतंत्रता दिवस का जश्न बना सकते हैं

Independence Day Recipe Tips: स्वतंत्रता दिवस को लेकर देशभर में तैयारियां जोरों पर हैं। इस साल का स्वतंत्रता दिवस खास होने वाला है, क्योंकि देश की आजादी का यह 75वां साल है। इस मौके पर ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के तहत देशभर में कई तरह के आयोजन किये जाने हैं। इस आजादी के उत्सव को आप अपने परिवार के साथ मिलकर और भी ज्यादा खास बना सकते हैं। इस खास मौके पर आप अपनी प्लेट को तिरंगे से सजा सकते हैं। स्वतंत्रता दिवस के उत्सव में तीन रंग की केक रेसिपी बनाकर अपने परिवार के साथ स्वतंत्रता दिवस का जश्न बना  सकते हैं। अगर आप स्वतंत्रता दिवस पर दोस्त और परिवार के साथ कुछ खास पल बिताना चाहते हैं तो इस दिन इस केक रेसिपी को बनाकर सबको सर्व करें। स्वतंत्रता दिवस पर बनाने के लिए ये तीन रंग का केक एक बेहद आसान रेसिपी  है, जिसे कुछ ही मिनटों में तैयार किया जा सकता है।  इसे बनाने में न ज्यादा मेहनत लगती है और न ही ज्यादा सामग्री। आइए जानते हैं इस आसान सी रेसिपी के बारे में।

Also Read- Kalakand Recipe: रक्षाबंधन पर कलाकंद से करें भाई का मुंह मीठा, सिर्फ 15 मिनट में यूं करें तैयार

इन सामग्री की पड़ेगी जरूरत 

केक बनाने के लिए आपको बड़ा पैकेट ताजा ब्रेड, आम, एक कटोरी मलाई, पिसी चीनी, अमरूद का जैम, गुलाब जल
सजाने के लिए काजू, किशमिश, बादाम व अन्य ड्राई फ्रूट्स की जरूरत पड़ेगी।

Also Read- Kitchen Hacks: बरसात में सब्जियों और फलों को करना चाहते हैं स्टोर तो इन तरीकों को अपना लें, बेहद काम आएंगे

केक बनाने की रेसिपी

स्वतंत्रता दिवस पर तीन रंग का केक बनाने के लिए सबसे पहले दूध की मलाई में चीनी व गुलाब जल मिलाएं। अब इस मिश्रण को अच्‍छी तरह फेंटें। बची हुई शक्कर में आम मिक्स कर उसे भी अच्छी तरह से फेंट लें। अब एक प्लेट में एक ब्रेड रखें और उस पर आम का मिश्रण फैलाएं। इसके बाद इस पर दूसरी ब्रेड रखकर मलाई का मिश्रण फैलाएं। अब उसके ऊपर ब्रेड की तीसरी स्‍लाइस रखें। उस पर जैम लगाएं। इसी तरह से चौथी ब्रेड स्लाइस रखकर मलाई का मिश्रण लगाएं। अब सजावट के लिए उस पर काजू, किशमिश आदि चिपकाएं। इस केक को खूबसूरत बनाने के लिए इसे बीच से दो भागों में काट लें। आपका यह केक तीन रंगों का नजर आएगा। आपकी केक रेसिपी तैयार हो जाएगी इसे दोस्तों व परिवार के सदस्यों के साथ सर्व करें।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।)

Times Now Navbharat
Times now
ET Now
ET Now Swadesh
Mirror Now
Live TV
अगली खबर