Top Punjabi Actors: पंजाबी फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री के टॉप 5 एक्‍टर, जिनका फैंस के दिलों में है दबदबा

Top 5 Punjabi Actors: आइए आपको पंजाबी फ‍िल्‍म इंडस्‍ट्री के उन टॉप 5 एक्टर के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपनी एक्टिंग और टैलेंट के दम पर फैंस के दिलों में दबदबा बना रखा है।

Gippy Grewal
गिप्पी ग्रेवाल  |  तस्वीर साभार: Instagram

आजकर पंजाबी गाने ही नहीं बल्कि पंजाबी फिल्में भी खूब छाई रहती हैं। पंजाबी कलाकारों का बॉलीवुड में भी अच्छा खासा जलवा है। पंजाबी कलाकार राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार अपनी छाप छोड़ रहे हैं। पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के कई ऐसे एक्टर हैं, जो पंजाब के अलावा देश के अन्य राज्यों में भी जमकर पॉपुलर हैं। आइए आपको पंजाबी इंडस्‍ट्री के उन टॉप 5 एक्टर के बारे में बताते हैं, जिन्होंने फैंस के दिलों में अपना अलग दबदबा बना रखा है।

गिप्पी ग्रेवाल

गिप्पी ग्रेवाल ने बतौर सिंगर अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने कई हिट गाने देने के बाद साल 2010 में पंजाबी फिल्मों का रुख किया। उनकी पहली फिल्म 'मेल करादे रब्बा' थी, जिसे काफी पसंद किया गय। इसके बाद उन्होंने 'जीने मेरा दिल लुटिया',  'लकी दी अनलकी स्टोरी' और 'कप्तान' जैसी फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने साल 2015 में बॉलीवुड फिल्म 'सेकेंड हैंड हसबैंड' में भी काम किया था। 

देव खरौद

देव खरौद पंजाबी सिनेमा के सबसे पॉपुलर एकटर में से हैं। उन्होंने साल 2008 में 'हश्र' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा। वह 'साड्डा हक', 'रुपिंदर गांधी – दी गैंगस्टर', 'रुपिंदर गांधी – दी रॉबिनहूड' और 'जख्मी' जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जादू दिखा चुके हैं। उन्होंने थिएटर आर्टिस्ट के रूप में एक्टिंग का आगाज किया था और फिर फिल्मों में आए। 

एम्मी विर्क

एम्मी विर्क न सिर्फ मशहूर सिंगर बल्कि पॉपुलर एक्टर भी हैं। उन्होंने साल 2015 में पंजाबी फिल्मों में एंट्री की थी। उनकी पहली फिल्म 'अंग्रेज थी' जो बेहद चर्चित हुई। उन्हें इस फिल्म के लिए बेस्ट डेब्यू एक्टर के अवॉर्ड से भी नवाजा गया था। उन्होंने 'अरदास', 'लोंग लाची', 'किस्मत' और 'मुकलावा' फिल्म के जरिए खूब वाहवाही बटोरी है। वह बॉलीवुड फिल्म '83' और 'भुज' में नजर आने वाले हैं।

अमरिंदर गिल

अमरिंद गिल पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के बड़े स्टार हैं। उनकी फिल्मों का फैंस को बेसब्री से इंतजार रहता है। उन्होंने साल 2009 में 'मुंड यूके दे' फिल्म से डेब्यू किया था। इस फिल्म के बाद अमरिंदर ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। वह 'इक कुड़ी पंजाबी दी', 'हैप्पी गो लकी', 'मुंडे कमाल दे' और 'अश्के' जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं।

गुरप्रीत घुग्गी

गुरप्रीत घुग्गी अपनी कॉमेडी टाइमिंग के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी जुदा अंदाज की एक्टिंग की बदौलत पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में खास मुकाम हासिल है। वह फिल्म में अपनी मौजूदगी से दर्शकों को प्रभावित करने का कोई मौका नहीं छोड़ते। उन्होंने साल 2002 में 'जी अयान नू' फिल्म से डेब्यू किया था। वह अब तक 'कैरी ऑन जट्टा', 'हीर एंड हीरो' और 'सिंह इज बिलिंग' सहित 60 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर