Petrol-Diesel की कीमत 80 के पार, साइकिल लेकर सड़कों पर उतरे तेजप्रताप और तेजस्वी

Bihar News: देशभऱ में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बेतहाशा बढ़ोत्तरी जारी है। तेल की कीमतों में जारी वृद्धि के खिलाफ बिहार में आरजेडी नेता तेजप्रताप और तेजस्वी ने सड़कों पर उतरकर विरोध प्रदर्शन किया।

RJD leader tejashwi and tej pratap yadav pull a tractor in Patna against the rise in Petrol diesel prices
Petrol-Diesel की कीमत 80 के पार, सड़कों पर उतरे तेज-तेजस्वी 

मुख्य बातें

  • देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हो रही है बेतहाशा वृद्धि
  • आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव पटना की सड़कों पर साइकिल लेकर निकले
  • पेट्रोल-डीजल के दामों में बेतहाशा वृद्धि का आरजेडी कड़ा विरोध करता है- तेजस्वी

पटना: पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी का सिलसिला जारी है। पिछले 19 दिनों के दौरान डीजल की कीमतों में जहां 10.63 रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है वहीं पेट्रोल के दाम 8.66 रुपये बढ़े हैं। पेट्रोल की इन बढ़ी हुई कीमतों के खिलाफ आज पटना में राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी और तेजप्रताप यादव ने सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया। दोनों नेताओं ने साइकिल चलाकर अपना विरोध दर्ज कराया और केंद्र के खिलाफ नारेबाजी की। 

सड़कों पर आऱजेडी
पार्टी विधायकों के साथ तेज और तेजस्वी ने सुबह साढ़े नौ बजे 10 सर्कुलर रोड स्थित राबड़ी आवास से पटना के डाकबंगला चौराहे तक साइकिल चलाकर बढ़ी कीमत का विरोध किया। इस दौरान आऱजेडी के तमाम नेता और विधान परिषद भी मौजूद रहे। इस दौरान आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने रस्सी से ट्रैक्टर को खींचा। तेजप्रताप यादव ने ट्वीट करते हुए कहा, 'भाजपा में आकर "डायन महंगाई" के भी "पापा" धुल गए..!'

तेजस्वी बोले- जनता देगी जवाब

 कीमतों के बढ़ने पर टाइम्स नाउ से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा, 'ऐसा लग रहा है कि सरकार जैसा मन कर रहा है वैसा कर रही है। इससे किसान, व्यापारी सब परेशान हैं। पेट्रोल डीजल मंहगा हो गया है और ट्रैक्टर किसानों का पहचान है। इससे सबसे ज्यादा तबाह किसान है। ट्रैक्टर का क्या होगा जब पेट्रोल और डीजल खरीदने के पैसे नहीं होंगे। आसमान छूती जा रही हैं कीमतें इसलिए हम सांकेतिक रूप से इसका विरोध कर रहे हैं। अब जनता जवाब देगी। मैं जनता से पूछना चाहूंगा कि ये डबल इंजन की सरकार सही कर रही है या गलत है।' 

लगातार बढ़ रहे हैं दाम

 आपको बता दें कि इसी साल के अंत में बिहार में विधानसभा चुनाव होने हैं ऐसे में तेजस्वी यादव किसी भी कीमत पर महंगाई के मुद्दे को मुख्य मुद्दा बनाना चाहते हैं। पार्टी का मानना है कि इस मुद्दे से उन्हें जनहित के मुद्दों को उठाने में मदद मिलेगी और एनडीए पर बढ़त बनाई जा सकेगी। दरअसल पिछले कुछ दिनों से जहां अंतरराष्ट्रीय बाजार में जहां तेज की कीमतें कम हुई हैं वहीं भारत में हर रोज कीमतें बढ़ रही हैं।

Patna News in Hindi (पटना समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर