Bihar:सीतामढ़ी पहुंचे चिराग पासवान कहा-'राम मंदिर' की तर्ज पर बिहार में बनवायेंगे 'सीता माता मंदिर'

लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख चिराग पासवान ने रविवार सुबह सीतामढ़ी में माता सीता की जन्‍मस्‍थली पर पहुंचकर दर्शन-पूजन किया और कहा कि चुनाव जीतने पर भव्‍य मंदिर बनवाएंगे।

Chirag paswan
चिराग पासवान ने अपने 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' विजन डॉक्यूमेंट में भी इसको लेकर वादा किया है  |  तस्वीर साभार: ANI

बिहार विधानसभा चुनाव में मतदान की तारीख करीब आ रही है ऐसे में सारे प्रत्याशी अपना पूरा जोर प्रचार में झोंके हुए हैं, इसी क्रम में लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने रविवार को माता सीता (Godess Sita) की जन्मस्थली सीतामढ़ी पहुंचे और पूजा-अर्चना की और वहां माता सीता का मंदिर बनाने की इच्छा जताई है।

उन्‍होंने कहा कि लोजपा की जो अगली सरकार बनेगी उसी में हम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। क्‍या बिहार में आपकी सरकार बनने जा रही है इस सवाल पर चिराग बेहद आशान्वित हैं और बोले,'बिल्‍कुल,हमारी सरकार बनेगी। कम से कम जो मुख्यमंत्री हैं वो दोबारा मुख्यमंत्री नहीं रहेंगे और भाजपा के नेतृत्व में हम भाजपा-लोजपा सरकार बनाएंगे।'

गौरतलब है कि चिराग पासवान ने अपने 'बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट' विजन डॉक्यूमेंट में भी इसको लेकर वादा किया है कि माता सीता के जन्म स्थान को विश्वपटल पर ले जाना है और अयोध्या की तर्ज पर माता सीता के मंदिर और उस जगह को विकसित करना है।

उन्‍होंने कहा, मैं अयोध्‍या में बन रहे भव्‍य राममंदिर से भी भव्‍य मंदिर यहां बनवाऊंगा उनका उद्देश्य धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देना है उन्होंने कहा कि इसके पीछे मेरी आस्‍था तो है ही यह भी है कि यहां भव्‍य मंदिर बनेगा तो आसपास के इलाके का विकास भी होगा।

भगवान राम माता सीता के बगैर अधूरे हैं

चिराग ने कहा कि जैसे माता सीता के बिना राम अधूरे हैं वैसे राम के बिना माता सीता। इसलिए मैं चाहता हूं कि जैसे भव्य राम मंदिर का निर्माण अयोध्या में हुआ, उससे भी बड़े माता सीता मंदिर का निर्माण सातामढ़ी में हो साथ ही अयोध्या से सीतामढ़ी तक एक सियाराम कॉरिडोर का निर्माण भी कराया जाए, चिराग ने कहा कि इस मांग को पूरा करने का वादा उन्होंने अपने चुनावी घोषणा पत्र में भी किया है।

"जहां हमारा उम्मीदवार नहीं है वहां BJP को दें वोट"

वहीं बिहार में पहले चरण के मतदान से पहले लोकजनशक्ति पार्टी के मुखिया चिराग पासवान ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने अपने वोटरों से अपील की है कि जहां -जहां पर लोजपा के उम्मीदवार नहीं हैं वहां लोग भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को वोट करें। चिराग ने ट्वीट कर इसका ऐलान किया। चिराग के इस ऐलान से बीजेपी उम्मीदवारों को फायदा मिलना तय है। चिराग की जनसभाओं में आजकल जमकर भीड़ उमड़ रही है।

चिराग पासवान ने ट्वीट करते हुए कहा, 'आप सभी से अनुरोध है की जहां भी  लोकजनशक्ति पार्टी  के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है उन सभी स्थानो पर बिहार फर्स्ट, बिहारी फर्स्ट को लागू करने के लिए लोजपा के प्रत्याशियों को वोट दें व अन्य स्थानो पर भारतीय जनता पार्टी के साथियों को भारतीय जनता पार्टी  को दें।आने वाली सरकार नीतीश मुक्त सरकार बनेगी।असम्भव नीतीश।'

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर