Lalu Yadav:पटना पहुंचे लालू प्रसाद यादव, एयरपोर्ट पर उमड़ा समर्थकों का हूजूम, तेजप्रताप बैठे धरने पर-VIDEO

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) रविवार को दिल्ली से पटना पहुंचे, उनकी वापसी से कार्यकर्ताओं का जोश देखने लायक था और खासी भीड़ दिखी।

lalu yadav in patna
लालू यादव करीब 3 साल बाद पटना पहुंचे हैं 

Lalu Yadav Reached Patna: लालू यादव करीब 3 साल बाद बिहार की राजधानी पटना पहुंचे हैं, इस खास मौके पर आरजेडी समर्थकों ने भारी हुजूम के साथ उनका एयरपोर्ट पर खासी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया, पटना एयरपोर्ट के बाहर आरजेडी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ देखी गई। इस दौरान लालू यादव के समर्थन में खूब नारेबाजी भी की गई।

लालू यादव अपनी पत्नी राबड़ी  देवी और बेटी मीसा भारती के साथ पहुंचे, इस दौरान उनके दोनों बेटे तेज प्रताप (Tej Pratap Yadav) और तेजस्वी  यादव (Tejashwi Yadav) एयरपोर्ट पर मौजूद थे।

इससे पहले दिल्ली में ही लालू यादव ने कहा कि वह लंबे अरसे से पटना में नहीं थे, अब पटना जा रहे हैं और वहां तारापुर और कुशेश्वर स्थान में उप चुनाव भी है तो वहां भी जाने की कोशिश रहेगी, इस दौरान लालू हरी टोपी में दिखे, लालू व्हील चेयर पर बैठकर बाहर निकले।


पटना एयरपोर्ट पर जगदानंद सिंह समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे लालू यादव के पहुंचने पर भीड़ बेकाबू दिखी।बताया जा रहा है कि डॉक्टरों से सलाह लेने के बाद उनके पटना दौरे का कार्यक्रम बना है बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के बागी तेवरों के बीच लालू यादव का ये दौरा बेहद अहम माना जा रहा है।

दो सीटों पर उपचुनाव को लेकर आरजेडी ने अपनी ताकत झोंक रखी है

बिहार की दो सीटों कुशेश्वरस्थान और तारापुर में उपचुनाव को लेकर आरजेडी ने अपनी ताकत झोंक रखी है तेजस्वी लगातार विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर हैं वहीं अब लालू यादव के आने की खबर से आरजेडी और खासकर तेजस्वी यादव खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं।

लालू के पटना लौटने के कुछ मिनट बाद धरने पर बैठे तेज प्रताप

लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव रविवार को यह आरोप लगाने के कुछ मिनट बाद अपने आवास पर धरने पर बैठ गए कि उनके विरोधियों ने उन्हें अपने पिता के साथ समय बिताने से रोक दिया, जिन्हें वह हवाई अड्डे पर लेने गए थे।तेज प्रताप यादव तीन साल बाद पटना लौटे अपने पिता लालू से मिलने मां के आवास 10, सर्कुलर रोड पहुंचे थे, लेकिन वहां उन्हें प्रवेश नहीं करने दिया गया । तब वह कुछ सौ मीटर दूर अपने आवास पर लौटे गए। कुछ देर बाद वह अपने समर्थकों के साथ आए और धरने पर बैठ गए। उनके समर्थकों के हाथों में ''छात्र जनशक्ति परिषद'' के झंडे थे।

यादव ने पत्रकारों से कहा, ''मैं बेहद नाराज हूं। जगदानंद सिंह (राजद अध्यक्ष) आरएसएस के आदमी हैं, जो मेरा अपमान करते रहते हैं। और मैं अपने छोटे भाई तेजस्वी को भी आगाह करता हूं। मैं अक्सर कहता हूं कि वह (तेजस्वी) अर्जुन की तरह और मैं भगवान कृष्ण की तरह हूं। उसका जो हक है उसे पाने में उसकी मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। लेकिन उसे इस बात का एहसास होना चाहिए कि वह अब वह बच्चा नहीं है। अगर पार्टी इसी तरह से चलती रही, तो वह कभी मुख्यमंत्री नहीं बन पाएगा।''

भाजपा ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव और राज्य के प्रवक्ता निखिल आनंद ने तेज प्रताप यादव के ''अपमान'' को उनकी पत्नी ऐश्वर्या के साथ उनके कटु वैवाहिक विवाद से जोड़ा, जिनके पिता चंद्रिका रॉय अब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जद (यू) के साथ हैं।
 

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर