J-K killings: कश्मीर में मजदूरों की हत्या पर नीतीश कुमार ने जताई गंभीर चिंता, एलजी मनोज सिन्हा से की बात 

Nitish Kumar talks to Manoj Sinha over labourers killing : नीतीश कुमार ने इस आतंकी हमले में मृत राजा ऋषिदेव और योगेन्द्र ऋषिदेव के निकटतम आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रूपये देने की घोषणा की है।

J-K killings: Nitish Kumar calls LG Manoj Sinha, expresses concern
कश्मीर में बिहार के नागरिकों की हत्या पर सीएम नीतीश ने गंभीर चिंता जताई है।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • अनंतनाग जिले में रविवार को आतंकियों ने दो मजदूरों की हत्या की, एक घायल
  • कश्मीर की इन हत्याओं पर सीएम नीतीश ने फोन पर एलजी मनोज सिन्हा से बात की
  • सीएम नीतीश ने हत्याओं पर गंभीर चिंता जताई है, पीड़ित परिवारों को मुआवजे का ऐलान

पटना : कश्मीर में आतंकवादी निर्दोष नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। रविवार को अनंतनाग के वानपोह में आतंकियों ने बिहार दो मजदूरों की गोली मारकर हत्या कर दी। हमले में एक मजदूर घायल है। बिहार के इन मजदूरों की हत्या पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उप राज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बातचीत की है और गंभीर चिंता जताई है। नीतीश कुमार ने आतंकवादी हमले में बिहार के रहने वाले राजा ऋषिदेव और योगेन्द्र ऋषिदेव की हत्या एवं चुनचुन ऋषिदेव के घायल होने पर दुख जताया है। 

सीएम नीतीश ने दो-दो लाख रु. देने की घोषणा की

नीतीश ने इस आतंकी हमले में मृत राजा ऋषिदेव और योगेन्द्र ऋषिदेव के निकटतम आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रूपये देने की घोषणा की है। साथ ही उन्होंने श्रम संसाधन विभाग एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से मृतकों के परिजनों को नियमानुसार अन्य लाभ दिलाने का अधिकारियों को निर्देश दिया है। सीएम ने इस आतंकवादी हमले में घायल चुनचुन ऋषिदेव के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

बीते दिनों में करीब 11 आम नागरिकों की हत्या

कश्मीर में आतंकवादी पिछले कुछ दिनों से निर्दोष नागरिकों को निशाना बना रहे हैं। गत 15 दिनों में घाटी में करीब 11 आम नागरिकों की हत्या हो चुकी है। इन हमलों में पूछताछ के लिए करीब 700 लोगों को हिरासत में लिया गया है। इन हमलों के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अपने अभियान को और तेज कर दिया है। पुंछ के जंगल में छिपे आतंकियों को निष्क्रिय करने के लिए वहां तलाशी अभियान कई दिनों से जारी है। बीते कुछ दिनों में अलग- अलग मुठभेड़ों में कई आतंकवादी मारे गए हैं। आतंक विरोधी इन अभियानों में कई सुरक्षाकर्मियों की शहादत भी हुई है।  

प्रवासी नागरिकों को सुरक्षा शिविरों में रखने के निर्देश

दो प्रवासी लोगों की हत्या के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अपने सभी जिला प्रमुखों से कहा है कि वे गैर स्थानीय मजदूरों को एकत्र करें और उन्हें ‘तत्काल’ नजदीकी सुरक्षा शिविरों में लाएं। अधिकारियों का कहना है कि यह कदम आतंकवादियों द्वारा दो मजूदरों की हत्या करने और दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में एक अन्य को गंभीर रूप से घायल करने के बाद उठाया गया है। अपने संदेश में पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर रेंज) विजय कुमार ने कहा, ‘आपके न्यायाधिकार क्षेत्र में रह रहे सभी प्रवासी मजदूरों को तत्काल नजदीकी थाने या केंद्रीय अर्धसैनिक बल या सेना के प्रतिष्ठानों में लाया जाना चाहिए।’

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर