Bihar Chunav 2020: 'शराबबंदी घोटाले में नीतीश सरकार शामिल', चिराग पासवान का गंभीर आरोप

चिराग ने सवाल उठाया कि राज्य में शराबबंदी की समीक्षा क्यों नहीं हो रही है? लोजपा नेता ने कहा कि यदि आप इसकी समीक्षा नहीं कराना चाहते तो इसका मतलब है कि आप खुद इसमें शामिल हैं।

Chirag Paswan alleges nitish government is involved in liquor ban scam
'शराबबंदी घोटाले में नीतीश सरकार शामिल', चिराग पासवान का गंभीर आरोप।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • बिहार में तीन चरणों में होंगे चुनाव, 10 नवंबर को आएंगे नतीजे
  • पहले चरण के तहत 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को होगी वोटिंग
  • एनडीए से अलग होकर अकेले चुनाव लड़ रही है लोक जनशक्ति पार्टी

पटना : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के मुखिया चिराग पासवान ने एक बार फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधा है। चिराग ने सोमवार को आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य में हो रहे भ्रष्टाचार एवं घोटालों की जानकारी मुख्यमंत्री को नहीं है, ऐसा कैसे हो सकता है। वह भी इसमें शामिल हैं। मुख्यमंत्री यदि इनमें शामिल नहीं हैं तो यह बात जांच में स्पष्ट हो जाएगी। चिराग ने सवाल उठाया कि राज्य में शराबबंदी की समीक्षा क्यों नहीं हो रही है? लोजपा नेता ने कहा कि यदि आप इसकी समीक्षा नहीं कराना चाहते तो इसका मतलब है कि आप खुद इसमें शामिल हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के साथ बातचीत में चिराग ने कहा, 'राज्य में शराबबंदी के फैसले की समीक्षा क्यों नहीं हो रही है? क्या इसकी तस्करी नहीं हो रही है? शराब सभी को मिल रही है। यह सब सरकार और प्रशासन की मिलीभगत से हो रहा है। बिहार सरकार में ऐसा कोई एक मंत्री नहीं है जिसे इस बारे में जानकारी नहीं हो। आप यदि शराबबंदी की समीक्षा नहीं करना चाहते तो इसका मतलब है कि आप भी इसमें शामिल हैं।' 

Chirag Paswan

'यदि सीएम दोषी तो जेल भेजेंगे'
लोजपा नेता ने आगे कहा, 'मैंने कहा है कि यदि वे दोषी हैं तो जांच के बाद उन्हें जेल भेजा जाएगा। ऐसा कैसे हो संभव सकता है कि बड़े पैमाने पर चल रहे घोटाले एवं भ्रष्टाचार की जानकारी मुख्यमंत्री को नहीं हो। वह भी इसमें संलिप्त हैं। जांच से यह साबित हो जाएगा कि वह शामिल हैं या नहीं लेकिन लोगों और मुझे लगता है कि सीएम भी इसमें शामिल हैं। वह भ्रष्ट हैं।'

'सत्ता में आने पर 7 निश्चय की कराऊंगा जांच'
रविवार को बक्सर के डुमरांव में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए चिराग ने कहा कि वह वादा करते हैं कि यदि लोजपा सरकार में चुनकर आती है तो वह नीतीश सरकार के '7 निश्चय' कार्यक्रम की जांच कराएंगे। उन्होंने कहा कि इस '7 निश्चय' में यदि कोई दोषी पाया गया चाहे वह मुख्यमंत्री ही क्यों नहीं हों, उन्हें जेल भेजा जाएगा।

28 अक्टूबर को पहले चरण का मतदान
बता दें कि बिहार चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर है। सभी राजनीतिक दल एक-दूसरे पर तीखा प्रहार कर रहे हैं। राज्य में विधानसभा की सभी 243 सीटों के लिए तीन चरणों में वोटिंग हो रही है। पहले चरण में विधानसभा की 71 सीटों पर 28 अक्टूबर को मतदान होगा। चुनाव नतीजे 10 नवंबर को आएंगे। राज्य में इस बार मुख्य मुकाबला एनडीए और महागठबंधन के बीच है। 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर