Fraud In Patna: पटना में बीपीएससी की फर्जी नौकरी का खेल, परीक्षा दिए बगैर मिला अवर निबंधक का ज्वाइनिंग लेटर

Patna Police: पटना में नौकरी के नाम पर बड़ी ठगी की गई है। ठगों ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के माध्यम से बहाली में बड़ी ठगी की है। ठगों ने एक युवक को अवर निबंधक पद पर बहाली का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर तक दे दिया।

Thugs issued fake joining letter to candidates in Patna
पटना में ठगों ने अभ्यर्थियों को जारी किया फर्जी ज्वाइनिंग लेटर  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बीपीएससी के नाम पर ठगी का मामला आया है सामने
  • ठगों ने अभ्यर्थियों ने लाखों रुपए की ठगी की है
  • मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग तक पहुंचा ज्वाइनिंग लेटर तब हुआ खुलासा

Patna News: बिहार में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर बड़ी ठगी हुई है। ठगों ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) के माध्यम से बहाली के नाम पर लाखों रुपए की ठगी की है। ठगों ने युवाओं को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर तक जारी कर दिया। इसका खुलासा तब हुआ जब एक अभ्यर्थी ज्वाइनिंग लेटर लेकर मद्य निषेध उत्पाद एवं निबंधन विभाग पहुंचा। इस पर विभाग ने मामले की पड़ताल की तब जानकारी हुई की परीक्षा माफियाओं ने अभ्यर्थियों को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर जारी किया है। 

मामले में विभाग के संयुक्त सचिव विनय कुमार की ओर से सचिवालय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। अब पुलिस मामले की पूरी जांच कर रही है। संयुक्त सचिव का कहना है कि, विभाग को लेटर मिला था, जिसमें मेरी जाली हस्ताक्षर का इस्तेमाल किया गया है। जांच के दौरान मालूम हुआ कि फर्जी लेटर जारी किया गया है, जिसके बाद एफआईआर दर्ज की गई है। पूरे मामले की जांच चल रही है। 

इनके नाम से जारी हुए थे फर्जी ज्वाइनिंग लेटर 

ठगों ने समस्तीपुर के दो युवकों को विभाग में अवर निबंधक पद पर ज्वाइन करने का लेटर जारी किया था। लेटर समस्तीपुर के जितवारपुर के अमरेश कुमार और समस्तीपुर के वार्ड 8 के वीरेंद्र कुमार चौधरी के नाम से जारी किया गया है। इन दो अभ्यर्थियों ने बताया है कि, हम लोगों ने बीपीएससी की परीक्षा तक नहीं दी है। वैसे पुलिस ने दोनों को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए थाने बुलाया है। आशंका जताई जा रही है कि माफियाओं ने कई और अभ्यर्थियों को फर्जी ज्वाइनिंग लेटर जारी किए है। जिसमें दो लोगों को 24 अगस्त तक ज्वाइन करने के लिए कहा गया है। यह पत्र मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग के लेटर पैड पर जारी हुआ है। 

ज्वाइनिंग लेट पर संयुक्त सचिव का फर्जी हस्ताक्षर

अभ्यर्थियों के ज्वाइनिंग लेटर पर संयुक्त सचिव का फर्जी हस्ताक्षर किया गया है। ज्वाइनिंग लेटर में मेडिकल सर्टिफिकेट समेत अन्य जरूरी कागजात लाने के लिए कहा गया है। इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि, अभ्यर्थी को 5400 रुपए का ग्रेड पे दिया जाएगा।

पढ़िए Patna के सभी अपडेट Times Now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर