Bihar Chunav 2020: 'छोटे सरकार' अनंत सिंह सबसे अमीर प्रत्याशी, कुछ ऐसे भी जिनपे ना नकदी,ना जेवर

Bihar Election Candidates Assets: बिहार में आरजेडी प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे अनंत सिंह पहले चरण के सबसे धनी प्रत्याशी हैं वहीं कई ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी संपत्ति शून्य घोषित की है।

Bihar Election rich and poor Candidates
चुनाव लड़ रहे अनंत सिंह पहले चरण के सबसे धनी प्रत्याशी हैं 

बिहार की राजनीति का असर पूरे देश में देखा जाता है ऐसे में सबकी निगाहें यहां होने वाले विधानसभा चुनावों पर लगी है, यहां हम आपको पहले चुनाव के सबसे अमीर प्रत्याशियों के बारे में बतायेंगे तो वहीं इस चुनाव में ऐसे भी प्रत्याशी हैं जिनके पास ना तो जेवर है ना नकदी बताया जा रहा है कि पहले चरण में 153 करोड़पति उम्मीदवार मैदान में हैं और मोकामा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे अनंत सिंह पहले चरण के सबसे धनी प्रत्याशी हैं।

अनंत सिंह के ऊपर सबसे अधिक देनदारी भी है,अनंत ने चुनाव में दाखिल किए शपथ पत्र में बताया कि उनके पास 68 करोड़ से अधिक की संपत्ति है, अनंत सिंह के पास 18 करोड़ की चल संपत्ति है, जबकि अचल संपत्ति कुल 50 करोड़ से ज्यादा है। शपथ पत्र के मुताबिक उन पर 17 करोड़ रुपये से अधिक की देनदारी है।

इसके बाद दूसरे नंबर पर शेखपुरा जिले की बरबीघा सीट ने कांग्रेस प्रत्याशी गजानंद शाही हैं 97 लाख रुपये की चल और 60 करोड़ से ज्यादा की अचल संपत्ति के मालिक गजानंद के पास कुल संपत्ति 61 करोड़ से ज्यादा है वो शेखपुरा जिले के बरबीघा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी हैं।

पहले चरण में सबसे अधिक अमीर प्रत्याशी राजद ने उतारे

वहीं सबसे अमीर प्रत्याशियों की सूची में जेडीयू की मनोरमा देवी तीसरे नंबर पर हैं,उनके पास 50 करोड़ से अधिक की संपत्ति है जिसमें से 45 करोड़ की अचल संपत्ति है। वह गया जिले के अटरी निर्वाचन क्षेत्र से प्रत्याशी हैं। पहले चरण में सबसे अधिक अमीर प्रत्याशी राजद ने उतारे हैं, राजद के 41 में 39 प्रत्याशी करोड़पति हैं वहीं जेडीयू के 35 में से 31 प्रत्याशी करोड़पति बताए जा रहे हैं।

बिहार चुनाव के ये हैं सबसे गरीब प्रत्याशी

गया जिले के गया टाउन से जन पार्टी-सेक्युलर पार्टी से चुनाव लड़ रहे रिंकू कुमार ने अपने पास 2700 रुपये की चल सपंत्ति का दावा किया है उनके पास कोई अचल संपत्ति नहीं है वहीं पहले चरण के चुनाव में सबसे गरीब प्रत्याशी औरंगाबाद जिले के कुटुंबा से चुनाव लड़ रहे शैलेश राही हैं उनके पास 9000 रुपये की चल संपत्ति है और उनके पास कोई अचल संपत्ति नहीं है तीसरे सबसे गरीब प्रत्याशी रोहतस जिसे से कारघर निर्वाचन क्षेत्र से लड़ रहे लाल धारी सिंह हैं उन्होंने अपने पास 10 हजार रुपये की चल संपत्ति बताई है।

इस चुनाव में ऐसे भी उम्मीदवार भी हैं जिन्होंने अपनी संपत्ति शून्य घोषित की है रिपोर्ट के मुताबिक इस चुनाव में ऐसे पांच उम्मीदवार हैं जिन्होंने अपनी संपत्ति शून्य बतायी है ये हैं- महावीर मांझी-बोधगया, कपिल देव मंडल-जमालपुर,अशोक कुमार-मोकामा, प्रभु सिंह-चैनपुर, गोपाल निषाद-नबीनगर से चुनाव मैदान में हैं।


 

Bihar Vidhan Sabha Chunav के सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर