कल शिवसेना में शामिल होंगी उर्मिला मातोंडकर, 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था लोकसभा चुनाव

Urmila Matondkar: कांग्रेस के टिकट पर 2019 लोकसभा चुनाव लड़ने वाली उर्मिला मातोंडकर शिवसेना में शामिल होने जा रही है। शिवसेना उर्मिला को विधान परिषद में भेज रही है।

Urmila Matondkar
उर्मिला मातोंडकर 

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस से राजनीति में आईं उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस के टिकट पर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ा और पांच महीने बाद पार्टी से इस्तीफा दे दिया। अब खबर है कि वो शिवसेना में शामिल हो रही हैं। कांग्रेस पार्टी छोड़ने के एक साल बाद उर्मिला मातोंडकर सोमवार को शिवसेना में शामिल होंगी। उनके शिवसेना में शामिल होने के बारे में कोई और जानकारी साझा नहीं की गई है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शिवसेना उर्मिला को विधान परिषद में भेजने की तैयारी में है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के पास भेजी गई 12 नामों की सूची में उर्मिला का भी नाम है। उर्मिला मातोंडकर पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में शामिल हुई थीं और उन्होंने मुंबई नॉर्थ कांग्रेस के टिकट पर चुनाव भी लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। 

राज्यपाल को भेजे गए ये 12 नाम

महाविकास अघाड़ी सरकार में शामिल शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस तीनों के कोटे से 4-4 नामों की सिफारिश राज्यपाल से की गई है। एमएलसी बनाने के लिए जिन 12 नामों को राज्यपाल के पास भेजा गया है उनमें कांग्रेस ने सचिन सावंत, मुजफ्फर हुसैन, रजनी पाटिल और अनिरुद्ध वानकर, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की तरफ से एकनाथ खडसे, राजू शेट्टी, आनंद शिंदे और यशपाल खिंगे तथा कांग्रेस की तरफ से उर्मिला मातोंडकर, चंद्रकांत रघुवंशी, विजय करंजकर और नितिन बंगुड पाटिल के नाम शामिल हैं। 

उर्मिला ने लगाए थे ये आरोप

मातोंडकर 27 मार्च 2019 को कांग्रेस में शामिल हुईं। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव में मुंबई उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा, लेकिन वो बीजेपी के गोपाल शेट्टी से हार गईं। 10 सितंबर 2019 को उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। उर्मिला ने अपने 16 मई के पत्र में अपनी हार के लिए स्थानीय कांग्रेस कार्यकर्ताओं और संगठन के लोगों को जिम्मेदार ठहराया था। उर्मिला ने कहा था कि उन्होंने जीत के लिए बहुत मेहनत की थी, लेकिन कांग्रेस संगठन, विशेषकर प्रमुख नेताओं से उन्हें अपेक्षाकृत सहयोग नहीं मिला। कांग्रेस से इस्तीफे के बाद उर्मिला ने कहा था, 'मैं अपने सभी विचारों और विचारधारा के साथ खड़ी हूं और ईमानदारी और सम्मान के साथ अपनी क्षमता के अनुसार लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगी। मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देती हूं जिन्होंने मेरी यात्रा में मेरी मदद की और मेरा समर्थन किया। मैं मीडिया को ईमानदारी से धन्यवाद देना चाहती हूं।'

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर