'एंटीलिया' बम केस : जैश-उल हिंद का दावा- विस्फोटक वाली संदिग्ध SUV से उसका कोई लेना-देना नहीं

Antilia bomb scare: गत 25 फरवरी को कार्मिकल रोड स्थित अंबानी के घर के बाहर एक संदिग्ध एसयूवी में जिलेटिन की छड़े मिलीं। मामले में मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है।

Twist in Antilia bomb scare: Jaish ul Hind claims it never issued a threat to Mukesh Ambani
'एंटीलिया' बम केस : जैश-उल हिंद का दावा- विस्फोटक वाली संदिग्ध SUV से हमारा कोई लेना-देना नहीं। 

मुख्य बातें

  • गत 25 फरवरी को अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध एसयूवी
  • इस कार में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की करीब 21 छड़ें मिलीं
  • जैश उल हिंद ने बयान जारी कर कार में विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी ली

मुंबई : उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक कार में विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी लेने वाले संगठन जैश उल हिंद का एक और बयान सोशल मीडिया में वायरल हुआ है। इस बयान में कहा गया है कि उद्योगपति के 'एंटीलिया' आवास के बाहर जिलेटिन की छड़ों से युक्त जो संदिग्ध कार मिली उसका इस संगठन से कोई लेना-देना नहीं है। हालांकि, इसके पहले इस संगठन ने टेलिग्राम एप पर जारी किए अपने संदेश में कहा कि अंबानी के घर के बाहर जो विस्फोटक सामग्री से लदी जो संदिग्ध एसयूवी मिली वह 'केवल एक ट्रेलर था, पूरी पिक्चर अभी बाकी है।' इस संगठन ने रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन से बिकक्वॉइन में पैसे देने की मांग की है और पैसे नहीं मिलने पर उन्हें नुकसान पहुंचाने की धमकी दी है।

25 फरवरी को अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध एसयूवी
बता दें कि गत 25 फरवरी को कार्मिकल रोड स्थित अंबानी के घर के बाहर एक संदिग्ध एसयूवी में जिलेटिन की छड़े मिलीं। मामले में मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है। इस घटना के पीछे कौन लोग हैं उन्हें पकड़ने में मुंबई पुलिस की कई टीमें लगी हुई हैं। जांच में यह बात भी सामने आई कि एसयूवी का नंबर अंबानी की सुरक्षा में तैनात रहने वाले वाहनों से नंबर से मैच खाता था। पुलिस इस एसयूवी को अपने कब्जे में लाकर आगे की जांच कर रही है। 

जैश उल हिंद ने ली जिम्मेदारी
इसी संगठन ने कुछ दिनों पहले दिल्ली स्थित इजरायल के दूतावास के बाहर कम तीव्रता वाले विस्फोट की जिम्मेदारी ली। जैश उल हिंद ने जांच करने वाली एजेंसियों को भी चुनौती दी है। अपने संदेश में संगठन ने कहा है, 'जहां तक एजेंसियों की बात है तो हम उन्हें चुनौती देते हैं कि वे हमें रोककर दिखाएं। दिल्ली में आपकी नाक के नीचे हमने इजरायली दूतावास के बाहर धमाका किया। आपने मोसाद के साथ मिलकर जांच शुरू की लेकिन कुछ भी नहीं मिला। अल्लाह के रहमो-करम से आप बार-बार असफल होंगे।'  

हर पहलू की जांच में जुटी मुंबई पुलिस
पुलिस का कहना है कि जैश के पत्र मामले में हर संभव पहलुओं की जांच की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि संगठन ने सोशल मैसेजिंग ऐप ‘टेलीग्राम’ पर एक संदेश पोस्ट कर दावा किया है कि उसने अंबानी के घर के पास यह ‘स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल’ (एसयूवी) खड़ी की थी। यह पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी और मुंबई पुलिस के संज्ञान में आई। पुलिस ने बताया था कि गत बृहस्पतिवार शाम रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष मुकेश अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के पास खड़ी एक एसयूवी (स्कॉर्पियो) में जिलेटिन की 20 छड़ें मिली थी।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर