मुकेश अंबानी धमकी केस: जैश-उल-हिंद ने ली कार में विस्फोटक रखने की जिम्मेदारी, कहा- पिक्चर अभी बाकी है

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 28, 2021 | 10:18 IST

मुंबई में मुकेश अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी गाड़ी के मामले में जैश उल हिन्द नाम के एक संगठन ने जिम्मेदारी ली है। टेलीग्राम एप के जरिए जैश उल हिंद ने यह जिम्मेदारी ली है।

Mukesh Ambani threatened, Jaish-ul-Hind claims responsibility of placing explosive says 'big picture yet to come
मुकेश अंबानी धमकी केस: जैश- उल- हिंद ने ली जिम्मेदारी, कहा.. 

मुख्य बातें

  • अंबानी के घर के बाहर जैश-उल-हिंद के आतंकियों ने रखे थे SUV में विस्फोटक
  • टेलीग्राम एप के जरिए मैसेज भेज जैश-उल- हिंद ने ली जिम्मेदारी
  • मुकेश अंबानी के घर के बाहर खड़ी लावारिश कार से बरामद हुई थी जिलेटिन की छड़ें

मुंबई: उद्योगपति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित आवास के पास विस्फोटकों के साथ खड़ा किये गये वाहन से विस्फोटक मिलने के मामले में बड़ी खबर सामने आई है। खबर के मुताबिक, आतंकी संगठन जैश-उल हिंद ने इस विस्फोटक को रखने की जिम्मेदारी ली है। इस कार के अंदर से एक पत्र भी मिला था जिसमें कहा गया है कि यह आने वाले समय में होने वाली चीजों की एक झलक भर है।

टेलीग्राम के जरिए भेजा संदेश
जैश-उल-हिंद ने टेलीग्राम संदेश के जरिए दावा किया है कि अंबानी के घर के बाहर खड़ी एसयूवी में विस्फोटक रखने वाले आतंकवादी सही-सलामत घर पहुंच गए हैं। इतना ही नहीं एक संदेश में आगे लिखा गा है कि यह तो महज झलक भर है और अभी पूरी पिक्चर आना बांकि है। जैश उल हिंद वहीं संगठन है जिसने हाल ही में दिल्ली में इजरायली दूतावास पर हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी।

लिखा ये संदेश

संगठन ने अपने संदेश के जरिए सुरक्षा एजेंसियों को चुनौती देते हुए लिखा है, ''रोक सकते हो तो रोक लो तुम कुछ नहीं कर पाए थे जब हमने तुम्हारी नाकके नीचे दिल्ली में तुम्हें हिट किया था, तुमने मोसाद के साथ हाथ मिलाया लेकिन कुछ नहीं हुआ, तुम लोग बुरी तरह फेल हुए और आगे भी तुम लोगों को सफलता नहीं मिलेगी।' इस संदेश के अंत में लिखा है गया है कि तुम्हें (अंबीनी) पता है कि क्या करना है इसलिए पैसे ट्रांसफर कर दो।'

मिला था पत्र

आपको बता दें कि विस्फोटक वाली कार में भी एक पत्र मिला था जिसमें कहा गया था,‘यह एक झलक भर है, लेकिन अगली बार सामान (विस्फोटक) पूरी तरह से तैयार रहेगा।’ यह पत्र चालक की सीट के ठीक आगे नीले रंग के थैले में रखा हुआ था, जबकि जिलेटिन की छड़ें एक पैकेट में रखी हुई थीं, जिसपर उसके निर्माता का नाम था। कार से ‘मुंबई इंडियन्स’ छपा हुआ एक थैला भी मिला। पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि यह वाहन (स्कॉर्पियो) पिछले हफ्ते चोरी हो गया था और इसके मालिक ने इस बारे में एक शिकायत भी दर्ज कराई थी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर