'कार को विस्फोट से उड़ाने के लिए काफी हैं जिलेटिन की 21 छड़ें', मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली है संदिग्ध SUV

Mukesh Ambani's House In Mumbai : पुलिस इन कारों का रजिस्ट्रेशन नंबर का भी बीरीकी से जांच कर रही है। मुंबई पुलिस को एक कार में कई नंबर प्लेट मिले हैं।

Vehicle With Explosives Found Near Mukesh Ambani's House In Mumbai
मुकेश अंबानी के घर के बाहर संदिग्ध SUV कहां से आई, पता करने में जुटी पुलिस। 

मुख्य बातें

  • गुरुवार शाम को उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर 'एंटीलिया' के बाहर मिली एक संदिग्ध एसयूवी
  • अब तक की जांच में वाहन से जिलेटिन की 21 छड़ें मिलने की बात सामने आई है, जांच जारी
  • 'एंटीलिया' तक संदिग्ध कार कहां से पहुंची, इस बारे में सीसीटीवी फुटेज से पता कर रही है मुंबई पुलिस

मुंबई : उद्योगपति मुकेश अंबानी के आवास 'एंटीलिया' के पास संदिग्ध वाहन (एसयूवी) में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन मिलने के बाद मुंबई पुलिस अलर्ट पर है और मामले में अपनी जांच तेज कर दी है। मामले की जांच के लिए मुंबई पुलिस ने आठ से ज्यादा टीमें बनाई हैं। संदिग्ध दो कारों के बारे में पता करने के लिए पुलिस शुरुआती जांच में ट्रैफिक सिग्नल और आवासीय परिसरों के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। ये संदिग्ध कारें कहां से रवाना हुईं और क्या ये वाहन किसी दूसरे शहर से आए, इसके बारे में पुलिस पता लगा रही है।  

'एक कार को विस्फोट से उड़ाने के लिए काफी हैं ये छड़ें'
जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, पुलिस को विस्फोटक सामग्री के बारे में और जानकारियां मिल रही हैं। पुलिस का कहना है कि संदिग्ध कार से 20 नहीं बल्कि जिलेटिन की 21 छड़ें बरामद हुई हैं और प्रत्येक छड़ का वजन करीब 125 ग्राम है। इन सभी छड़ों का वजन करीब 2.60 किलोग्राम है। विशेषज्ञों का कहना है कि जिलेटिन की इन छड़ों को यदि अन्य विस्फोटक सामग्रियों के साथ इस्तेमाल किया जाता है तो यह एक पूरी कार को विस्फोट से उड़ाने के लिए काफी है। पहले 20 छड़ें मिलनी की बात सामने आई थी।

कारों के रजिस्ट्रेशन नंबर के बारे में पता कर रही पुलिस 
पुलिस इन कारों का रजिस्ट्रेशन नंबर का भी बीरीकी से जांच कर रही है। मुंबई पुलिस को एक कार में कई नंबर प्लेट मिले हैं और ये नंबर 'एंटीलिया' की सुरक्षा में तैनात रहने वाले वाहनों के नंबर प्लेस से मैच खाते हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए खुफिया ब्यूरो की एक टीम घटनास्थल पर पहुंच गई है। 'एंटीलिया' के बाहर और उसके आस-पास भारी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं। 

गुरुवार को ‘एंटीलिया’ के बाहर मिला संदिग्ध वाहन
बता दें कि गुरुवार शाम को अंबानी के आवास ‘एंटीलिया’ के पास कार्मिकेल रोड पर संदिग्ध अवस्था में एक वाहन मिला। इसके बारे में पुलिस को सूचना दी गई। बाद में बम निरोधक दस्ता भी वहां पहुंचा। संदिग्ध एसयूवी की जांच में करीब जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुईं। वाहन से विस्फोटक सामग्री बरामद होने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। मामले में गामदेवी पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

वाहन में जिलेटिन की 20 छड़ें मिलीं
महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने अपने एक ट्वीट में कहा, ‘मुंबई में उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर से कुछ दूर स्कॉर्पियो कार में विस्फोटक सामग्री जिलेटिन की बीस छड़ पाई गईं। इस घटना की जांच मुंबई क्राइम ब्रांच पुलिस कर रही है और जल्द ही सच्चाई सामने आ जाएगी।’ इससे पहले उन्होंने कहा था कि इलाके में सीसीटीवी कैमरे से निगरानी होती है। कुछ सुरक्षाकर्मियों ने वहां पर वाहन को देखा जिसके बाद पुलिस को सूचित किया गया।
 

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर