Delhi Blast: दिल्ली विस्फोट के बाद अलर्ट पर मुंबई, महाराष्ट्र में कड़ी की गई सुरक्षा

Mumbai Security: दिल्ली में आईईडी ब्लास्ट के बाद राजधानी दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई है साथ ही महाराष्ट्र खासकर मुंबई की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।

mumbai
प्रतीकात्मक फोटो 

मुंबई:  राष्ट्रीय राजधानी में इजरायली दूतावास के पास हुए विस्फोट के बाद एहतियाती कदम के तौर पर महाराष्ट्र पुलिस ने राजधानी मुम्बई सहित राज्य भर में सुरक्षा कड़ी कर दी है। शीर्ष अधिकारियों ने यहां शुक्रवार की रात यह जानकारी दी। उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और गृह मंत्री अनिल देशमुख ने गृह विभाग के शीर्ष अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय राजधानी में हुए विस्फोट के बाद राज्य की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की और यहां सुरक्षा उपायों को बढ़ाने के आदेश जारी किए।

मुंबई के नरीमन हाउस के पास सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है, जहां यहूदी लोगों के प्रार्थना करने का स्थल है। इसके साथ ही इस इलाके में 26/11 मुंबई आतंकी हमले के पीड़ितों के लिए मेमोरियल-कम-म्यूजियम के साथ ही मुंबई स्थित महत्वपूर्ण वाणिज्य दूतावास और कुछ अंतराष्ट्रीय संगठनों के कार्यालय हैं।

संवेदनशील या भीड़-भाड़ वाले इलाकों में गश्त बढ़ा दी है

इसके अलावा, किसी भी अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए सभी हवाई अड्डों, प्रमुख रेलवे स्टेशनों, बस डिपो, सरकारी कार्यालयों, महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों, कुछ धार्मिक या तीर्थ स्थलों और अन्य महत्वपूर्ण इमारतों के आसपास भी सुरक्षा घेरा बढ़ा दिया गया है।पुलिस और अन्य सशस्त्र इकाइयों ने मुंबई, पुणे, औरंगाबाद, नागपुर और अन्य स्थानों पर संवेदनशील या भीड़-भाड़ वाले इलाकों में गश्त बढ़ा दी है। पवार और देशमुख ने लोगों से सावधानी बरतने, किसी भी अज्ञात वस्तुओं को छूने से परहेज करने और सुरक्षा एजेंसियों के साथ सहयोग करने का आग्रह किया है।

दिल्ली में इजरायली दूतावास के पास हुआ ब्लास्ट

देश की राजधानी दिल्ली का लुटियन जोन शुक्रवार की शाम उस वक्त दहल गई जब  शुक्रवार को शाम पांच बजकर पांच मिनट पर  इजरायली दूतावास के करीब एपीजे अब्दुल कलाम रोड और जिंदल हाउस के करीब कम तीव्रता का आईईडी धमाका हुआ। धमाके की गहराई से जांच के लिए एनआईए की टीम मौके पर पहुंची, मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए इसकी सघन जांच की जा रही है।

दिल्ली पुलिस ने बताया था  कि अति-सुरक्षित इलाके में हुए धमाके में कुछ कारें क्षतिग्रस्त हुई हैं और प्रारंभिक जांच में प्रतीत हुआ है कि किसी ने सनसनी पैदा करने के लिये यह शरारत की।

Mumbai News in Hindi (मुंबई समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर