Yogi Adityanath warns Taliban: 'तालिबान ने की हिमाकत तो एयर स्ट्राइक का विकल्प तैयार'

लखनऊ में एक सम्मेलन में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर तालिबान ने किसी तरह की जुर्रत की तो उसे जवाबी कार्रवाई के लिए तैयार रहना चाहिए

yogi adityanath, Taliban, air strike, taliban in afghanistan, yogi adityanath warning to taliban
तालिबान ने की हिमाकत तो एयर स्ट्राइक का सामना करने के लिए रहे तैयार-योगी आदित्यनाथ 
मुख्य बातें
  • कोई भी देश पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की ओर आंखें उठाने की हिम्मत नहीं कर सकता- योगी आदित्यनाथ
  • तालिबान ने इस साल अगस्त में अफगानिस्तान में सत्ता पर कब्जा कर लिया था
  • योगी आदित्यनाथ ने पहले कहा था कि तालिबान का समर्थन करने का मतलब भारत विरोधी

अफगानिस्तान में तालिबान राज है। तालिबानी राज के जोर जुल्म की गवाह अफगानी जनता हर दिन बन रही है। इन सबके बीच यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अगर तालिबान ने भारत की तरफ आंख दिखाने की जुर्रत की तो उसे एयर स्ट्राइक का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिये।लखनऊ में सामाजिक प्रतिनिधि सम्मेलन को संबोधित करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान तालिबान से 'परेशान' महसूस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोई भी देश भारत की ओर आंख उठाने की हिम्मत नहीं कर सकता।

पीएम मोदी के नेतृत्व में देश शक्तिशाली
आज प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश शक्तिशाली है, और कोई भी देश भारत की ओर आंख उठाने की हिम्मत नहीं कर सकता। आज, पाकिस्तान और अफगानिस्तान तालिबान के कारण परेशान महसूस कर रहे हैं। लेकिन, तालिबान जानता है कि क्या वह आगे बढ़ता है। तो भारत हवाई हमला के लिए तैयार है।

अफगानिस्तान पर तालिबान ने किया था कब्जा
तालिबान ने इस साल अगस्त में अफगानिस्तान में सत्ता पर कब्जा कर लिया था, इससे दो हफ्ते पहले अमेरिका ने दो दशक पुराने युद्ध थियेटर से अपनी सेना की वापसी पूरी कर ली थी।पिछले महीने, मुख्यमंत्री ने कहा था कि तालिबान का समर्थन करने का मतलब भारत विरोधी, मानवता विरोधी, महिला विरोधी और बाल विरोधी कृत्यों का समर्थन करना है।

चरमपंथी समूह के प्रति सहानुभूति रखने वालों की आलोचना करते हुए आदित्यनाथ ने कहा कि कुछ ऐसे तत्व हैं जो भारत के विकास को पसंद नहीं करते हैं।"तालिबान का समर्थन करने का अर्थ है भारत विरोधी, मानवता विरोधी, महिला विरोधी और बाल विरोधी कृत्यों का समर्थन करना। आप जानते होंगे कि आज किस तरह के अत्याचार और कृत्य किए जा रहे हैं और कुछ बेशर्म लोग हैं जो समूह का समर्थन करते रहते हैं। इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता। हमें ऐसे लोगों से सावधान रहना होगा जो तालिबान के गलत कृत्यों का समर्थन करते हैं।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर