Yogi Adityanath: कोरोना से निपटने में योगी आदित्यनाथ सरकार रही नाकाम लेकिन 2022 में वापसी के संकेत- सर्वे

एक सर्वे के मुताबिक यूपी के 52 फीसद लोगों का मानना है कि योगी आदित्यनाथ कोरोना से निपटने में नाकाम रहे। लेकिन 2022 के चुनाव में वो वापसी करेंगे।

,Yogi Adityanath, Corona crisis in UP, Second wave of Corona in UP, 2002 UP Assembly elections, Yogi Adityanath's return in survey, BJP, Samajwadi Party, Akhilesh Yadav
यूपी में अगले साल विधानसभा का चुनाव होना है, योगी आदित्यनाथ मौजूदा सीएम 

मुख्य बातें

  • 52 फीसद लोगो को यकीन कि योगी आदित्यनाथ एक बार फिर 2022 में सत्ता में आएंगे
  • यूपी के ज्यादातर लोगों ने माना कि योगी आदित्यनाथ सरकार कोरोना से निपटने में रही नाकाम
  • करीब 52 फीसद का मानना कि यूपी में मजबूत विपक्ष नहीं

सियासत में किसी शख्सियत की कामयाबी का पैमाना चुनावों में जीत होती है। भारतीय राजनीति में तमाम ऐसे दृष्टांत हैं जब सरकारों ने अच्छा काम किया लेकिन अगले चुनाव में जीत हासिल नहीं हुई। 2004 में एनडीए की हार उदाहरण है। उस परिदृश्य  में क्या योगी आदित्यनाथ को कामयाबी का मौका मिलेगा या उन्हें भी कड़वे नतीजों का सामना करना पड़ेगा। दरअसल एक तरह की राय यूपी में कायम है कि कोरोना के दूसरी लहर में राज्य सरकार बेबश नजर आई। लेकिन सर्वे के नतीजे कुछ और कहते हैं। 

2022 में योगी आदित्यनाथ की वापसी- सर्वे
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए अच्छी खबर है क्योंकि बहुमत को लगता है कि वह 2022 में आगामी राज्य विधानसभा चुनाव जीतेंगे।आईएएनएस-सीवोटर स्नैप पोल के अनुसार, 52 प्रतिशत का कहना है कि आदित्यनाथ राज्य में कोविड महामारी को संभालने में विफल रहने के बावजूद यूपी चुनाव जीतेंगे, जबकि 37 प्रतिशत ने कहा कि आदित्यनाथ चुनाव नहीं जीत पाएंगे।

जिला पंचायत में बीजेपी की बड़ी जीत
बीजेपी ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में जिला परिषद चुनाव में बड़ी जीत दर्ज की है. उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत चुनाव में उसने 75 में से 65 सीटों पर जीत हासिल की है>प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि पंचायत निकाय चुनावों में भाजपा की प्रचंड जीत जनता जनार्दन का विकास, लोक सेवा और कानून के शासन का आशीर्वाद है।

पीएम नरेंद्र मोदी का भरोसा बरकरार
प्रधानमंत्री मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "उत्तर प्रदेश जिला पंचायत चुनाव में भाजपा की शानदार जीत विकास, जनसेवा और कानून के शासन के लिए 'जनता जनार्दन' का आशीर्वाद है। इसका श्रेय मुख्यमंत्री योगी की नीतियों को जाता है। जी और पार्टी कार्यकर्ताओं की अथक मेहनत। इसके लिए यूपी सरकार और भाजपा संगठन को हार्दिक बधाई।

योगी में संगठन को उम्मीद
भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश राज्य इकाई के प्रमुख स्वतंत्र देव सिंह और कार्यकर्ताओं को शानदार जीत के लिए बधाई दी।नड्डा ने ट्वीट किया, "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य सरकार लगातार सभी के विकास के लिए काम कर रही है। यह जीत भाजपा की नीतियों में लोगों के विश्वास का प्रतीक है।

एक अन्य ट्वीट में नड्डा ने कहा  कि जिला पंचायत चुनावों से संदेश स्पष्ट है कि उत्तर प्रदेश के लोग विकास और सुशासन के भाजपा के एजेंडे के साथ हैं। मैं लोगों को भाजपा के प्रति उनके विश्वास और स्नेह के लिए सलाम करता हूं। मैं एक बार फिर उत्तर प्रदेश को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि जिन हालात में बीजेपी को राज्य की जिम्मेदारी मिली उससे हम लोग कई कदम आगे बढ़ चुके हैं। चार साल पहले जिन विकास योजनाओं के बारे में सोचा गया था वो मूर्त रूप में नजर आ रहा है। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर