BJP कार्यसमिति की बैठक में बोले यूपी CM योगी आदित्यनाथ, कोरोना काल में किए कामों की विश्‍व में हो रही प्रशंसा

उत्‍तर प्रदेश बीजेपी की कार्यसमिति में सीएम योगी ने कहा कि यूपी में कोरोना की दूसरी लहर पर नियंत्रण को लेकर दुनिया भर में तारीफ हो रही है।

Work done in Corona period in UP is being praised in the world : CM Yogi Adityanath
यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ 

मुख्य बातें

  • ऑस्‍ट्रेलियाई सांसद ने सीएम योगी के कोविड मैनेजमेंट की प्रशंसा की थी। 
  • प्रधानमंत्री ने यूपी के कोरोना प्रबंधन की तारीफ की।
  • यूपी में कुल एक्टिव मामलों में देश में 19 वें पायदान पर है। 

लखनऊ: शुक्रवार को आयोजित उत्‍तर प्रदेश बीजेपी की कार्यसमिति में सीएम योगी ने कहा कि कोरोना कालखंड में जो अभूतपूर्व कार्य हम लोगों ने मोदी जी के नेतृत्व में किया उसकी प्रशंसा पूरे विश्व में हुई। यही कारण था कि भारतीय जनता पार्टी आम जनमानस की सेवा कर सकी। उनकी जरूरतों को पूरा किया जा सका। सधी रणनीति के चलते दूसरी लहर पर नियंत्रण लगाने वाली सरकार के ‘योगी के यूपी मॉडल’ की चर्चा अब देश संग विदेशों में हो रही है। एक दिन पहले बनारस में खुद प्रधानमंत्री ने यूपी के कोरोना प्रबंधन की तारीफ की थी। 

बता दें कि उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले अब 1339 रह गए हैं। हाल ही में ऑस्‍ट्रेलियाई सांसद ने सीएम योगी के कोविड मैनेजमेंट की प्रशंसा की थी। आबादी के हिसाब से देश का सबसे बड़ा राज्य होने के बावजूद यूपी में कुल सक्रिय मामलों में देश में 19 वें पायदान पर है। 25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटों में केवल 88 नए केस आए जबकि 2,60,581 टेस्‍ट किए गए। देश के दूसरे प्रदेशों से कहीं अधिक कोरोना की टेस्टिंग कर एक रिकार्ड बनाया है। अब तक प्रदेश में 6 करोड़ 18 लाख से अधिक जांच की जा चुकी है।

संक्रमण के नए मामलों में कमी आने के बावजूद प्रदेश में टेस्टिंग की प्रक्रिया पर जोर दिया जा रहा है। इसके साथ ही संक्रमण को मात देने के लिए वैक्‍सिनेशन का कार्य पूरे प्रदेश में तेजी से चल रहा है। बीते द‍िन 676473  लोगों को कोरोना का टीका लगा जबकि अब तक कुल 39520085 लोग टीका लगवा चुके हैं। बीते 24 घंटों में 140 लोगों ने कोरोना को मात दी है। प्रदेश का रिकवरी रेट अब 98.6 प्रतिशत हो गई है।   

छह जनपद हुए कोरोना मुक्‍त

यूपी के छह जनपद अब कोरोना संक्रमण मुक्‍त हो चुके हैं। जिसमें अलीगढ़, कासगंज, ललितपुर, श्रावस्‍ती, हाथरस और महोबा जपनद हैं। प्रदेश के 38 जपनदों में एक भी कोरोना संक्रमण का मामला सामने नहीं आया और 36 जनपदों में एकल संख्‍या में केस दर्ज किए गए। दूसरे राज्यों और कई देशों में यूपी की तुलना में कई गुना ज्यादा नए केस रोजाना आ रहे हैं। आबादी के लिहाज से उत्तर प्रदेश से काफी कम आबादी वाले अन्य राज्यों में अब भी संक्रमण पर काबू नहीं पाया जा सका है। 

162 ऑक्सीजन प्लांट की हुई स्‍थापना

संक्रमण पर लगाम लगाने के साथ ही प्रदेशवासियों को बेहतर चिकित्‍सा सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध योगी सरकार चिकित्‍सा सुविधाओं में विस्‍तार कर रही है। ऑक्सीजन उपलब्धता में यूपी अब आत्मनिर्भर हो रहा है। यूपी में 162 से ऑक्सीजन प्लांट स्‍थापित किए जा चुके हैं। 15 अगस्‍त तक प्रदेश में 541 प्लांट को शुरू करने का लक्ष्‍य निर्धारित किया गया है।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर