UP : यूपी में कोरोना से मंत्री विजय कश्यप का निधन, सीएम योगी ने दुख जताया

उत्तर प्रदेश में कोरोना से पिछले साल मंत्री कमल रानी वरुण और चेतन चौहान की मौत हुई। मंत्री विजय के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है।

Uttar Pradesh Minister Vijay Kashyap  succumbs to coronavirus, CM Yogi condoles
UP : यूपी में कोरोना से मंत्री विजय कश्यप का निधन, सीएम योगी ने दुख जताया।  |  तस्वीर साभार: ANI

लखनऊ : उत्तर प्रदेश में कोरोना से एक और मंत्री की जान चली गई है। महामारी से राजस्व एवं बाढ़ नियंत्रण मंत्री विजय कश्यप की मंगलवार को निधन हो गया। कोरोना से संक्रमित होने के बाद गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में मंत्री का इलाज चल रहा था। मंत्री के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है। विजय कश्यप (56) मुजफ्फरनगर के चर्थावल विधानसभा सीट से विधायक थे। कोरोना से जान गंवाने वाले विजय राज्य के तीसरे मंत्री हैं।

राज्य में पिछले साल कोरोना से दो मंत्रियों की मौत हुई
राज्य में कोरोना से पिछले साल मंत्री कमल रानी वरुण और चेतन चौहान की मौत हुई। मंत्री विजय के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक जताया है। पीएम ने कहा कि वह लोक हित से जुड़े कार्यों के प्रति समर्पित नेता थे।  पीएम ने अपने एक ट्वीट में कहा, 'भाजपा नेता एवं राज्य के मंत्री विजय कश्यप की मौत की खबर काफी दुख पहुंचाने वाली है। वह जमीन से जुड़े हुए नेता थे। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार और समर्थकों को मेरी शोक संवेदनाएं। ओम शांति!'

सीएम योगी ने दुख जताया
सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार में मेरे सहयोगी तथा राजस्व व बाढ़ नियंत्रण राज्यमंत्री  विजय कश्यप का निधन अत्यंत दुःखद है। उन्होंने कहा, 'प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने परम धाम में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें। विजय कुमार कश्यप एक लोकप्रिय जनप्रतिनिधि थे। प्रदेश सरकार के मंत्री के रूप में उन्होंने सदैव अपने दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन किया। श्री कश्यप के निधन से जनता ने अपना एक सच्चा हितैषी खो दिया है।'

कोरोना से अब तक भाजपा के 5 विधायकों ने दम तोड़ा
कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में राज्य में अब तक भाजपा के पांच विधायकों की मौत हो चुकी है। इसके पहले सालोन से विधायक दल बहादुर कोरी, नवाबगंज से विधायक केसर सिंह गंगवार, रमेश दिवाकर (ओरैया) और सुरेश कुमार श्रीवास्तव (लखनऊ पश्चिम) कोरोना से दम तोड़ चुके हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं उपाध्यक्ष राधा मोहन सिंह ने भी पार्टी के वरिष्ठ नेता के निधन पर दुख जताया है। 
 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर