UP Free Wi-Fi:योगी सरकार यूपी के 17 शहरों में देने जा रही "फ्री वाई-फाई सुविधा"

Free Wi-Fi Provide in UP:उत्तर प्रदेश  की योगी सरकार लोगों को फ्री वाईफाई सुविधा  देने जा रही है इसके लिए 17 शहरों में चिह्नित हो रहे सार्वजनिक स्थान,ये कदम लोगों को खासकर युवाओं को काफी पसंद आएगा।

up free wi fi
योगी सरकार लोगों को फ्री वाईफाई सुविधा  देने जा रही है 

मुख्य बातें

  • फ्री वाई-फाई में इंटरनेट की स्पीड पर विशेष ध्यान रखा जाएगा
  • नगरीय निकाय इस सुविधा के लिए इंटरनेट कंपनियों से करार करेंगे

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार 17 नगर निगम वाले शहरों में 217 स्थानों पर मुफ्त वाईफाई की सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है गौर हो कि कुछ शहरों में फ्री वाईफाई की सुविधा पहले से दी जा रही है, लेकिन इसमें उसमें जो दिक्कतें हैं उन्हें भी जल्दी ही ठीक कराने के निर्देश दिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस सुविधा के लिए शहर चिह्नित कर लिए गए हैं, जो बड़े शहर होंगे वहां दो स्थानों पर और छोटे शहरों में एक स्थान पर फ्री वाई-फाई देने की बात कही जा रही है।

उत्तर प्रदेश के जिन शहरों में  ये सुविधा मिलेगे वो इस प्रकार हैं- लखनऊ, कानपुर, आगरा, अलीगढ़, वाराणसी, प्रयागराज, झांसी, बरेली, सहारनपुर, मुरादाबाद, गोरखपुर, अयोध्या, मेरठ, शाहजहांपुर, गाजियाबाद, मथुरा-वृंदावन और फीरोजाबाद में यह सुविधा देने की बात कही जा रही है।

इंटरनेट की स्पीड पर खास ध्यान रखा जाएगा

नगरीय निकाय इस सुविधा के लिए इंटरनेट कंपनियों से करार करेंगे, मुफ्त वाईफाई सुविधा देने के लिए इंटरनेट कंपनियों से करार किया जाएगा इसके लिए यह शर्त रखी जाएगी कि नेटवर्क ठीक से काम करे, इंटरनेट की स्पीड पर विशेष ध्यान रखा जाएगा, निकायों से कहा गया है कि सुविधा देने की जानकारी अनिवार्य रूप से उपलब्ध करानी होगी।

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर