भूमि पूजन की पूर्व संध्‍या पर कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने जलाए दीप

अयोध्‍या में बनने वाले भव्‍य राम मंद‍िर के भूमि पूजन के अवसर पर उल्‍लास का माहौल है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ सहित उनके मंत्रियों ने भूमि पूजन की पूर्व संध्‍या पर दीपोत्‍सव मनाया।

Suresh Rana
Suresh Rana 
मुख्य बातें
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रखेंगे राम मंद‍िर की आधार श‍िला
  • सवा लाख दीपों से जगमग हुई राम की नगरी अयोध्‍या
  • सीएम योगी ने भी अपने आवास पर मनाया दीपोत्‍सव

अयोध्‍या में बनने वाले भव्‍य राम मंद‍िर के भूमि पूजन के अवसर पर उल्‍लास का माहौल है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने अपने सरकारी आवास 5, कालिदास मार्ग पर दीए जलाएं। उनके आवास को फूलों से सजाया गया और पुष्‍प रंगोली बनाई गईं। भूमि पूजन से पहले अयोध्‍या में भी त्रेतायुग जैसी दीवाली का नजारा देखने को मिला। सरयू नदी के घाटों से लेकर सभी मठ मंद‍िरों में करीब सवा लाख दीये जलाए गए। 

सीएम योगी आदित्‍यनाथ सहित उनके मंत्रियों ने भूमि पूजन की पूर्व संध्‍या पर दीपोत्‍सव बनाया। पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश की थाना भवन विधानसभा सीट से विधायक और योगी सरकार में गन्‍ना मंत्री सुरेश राणा ने भी इस मौके पर अपने आवास को दीपों से सजाया। कैबिनेट मंत्री सुरेश राणा ने खुद दीये जलाए और अपने स्‍टॉफ के साथ राम मंद‍िर न‍िर्माण पर खुशी जताई। 

सुरेश राणा ने सभी रामभक्‍तों को इस सुखद अवसर की बधाई देते हुए कहा कि सकल आस्था के प्रतिमान रघुनंदन प्रभु श्री राम के मंदिर निर्माण हेतु आधारशिला रखे जाने की पूर्व संध्या पर आज संपूर्ण भारतवर्ष आह्लादित है। ये दीपक श्री राम भक्तों के उल्लास से जगमग हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे भूमि पूजन

पांच अगस्‍त को अभिजीत मुहूर्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के भव्‍य मंद‍िर का शिलान्‍यास करेंगे। इस दौरान देशभर से 175 मेहमानों को बुलाया गया है। संघ प्रमुख मोहन भागवत, योगगुरू बाबा रामदेव सहित तमाम मेहमान अयोध्‍या पहुंच चुके हैं। राम मंद‍िर के शिलान्‍यास के साथ 500 साल का संघर्ष खत्‍म होने जा रहा है। यही वजह है कि इस मौके पर पूरा देश दीवाली मना रहा है। 

Lucknow News in Hindi (लखनऊ समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर