Weight Losss Tips: तेजी से घटाना चाहते है वजन, तो जरूर ट्राई करें ये 5 डांस फॉर्म, कुछ द‍िनों में द‍िखेगा फर्क

डांस का शौक है तो वजन आसानी से कम कर सकते हैं। डांस करने से कैलोरज बर्न होती हैं और फोकस करने में भी मदद मिलती है। जानें क‍िन डांस फॉर्म्‍स को आप अपने वेट लॉस रुटीन में शामिल कर सकते हैं।

best dance form to lose weight, dance to lose weight, dance to lose weight fast, dance to lose weight at home, Fat Burning Dance, which dance form is best for weight loss, best dance style to lose weight, वजन कम करने के लिए बेस्ट डांस, मोटापा कैसे कम करें
वजन कम करने के लिए बेस्ट डांस 

मुख्य बातें

  • बैली डांस पेट की चर्बी को कम करता है
  • फ्रीस्टाइल डांस करने से शरीर लचीला बनता है
  • मोटापे को कम करने में साल्सा डांस बेहद फायदेमंद होता है

Weight Losss Tips: आज के दौर में फिट रहने के लिए लोग तरह-तरह के एक्सरसाइज करते हैं, लेकिन फिर भी बदलते खानपान की वजह से वजन कंट्रोल नहीं हो पाता है। वजन अधिक होने का कारण कई हेल्‍थ प्रॉब्‍लम्‍स सामने आने लगती हैं। अधिकांश बीमारियां मोटापे की वजह से ही होती है। यदि आप यहां बताए गए डांस फॉर्म को रोजाना करें, तो आप तेजी से फैट कम कर सकते हैं। ये डांस फॉर्म आपके मोटापे की समस्या को दूर करने के साथ-साथ शरीर को भी तंदुरुस्त बना सकते हैं। क्या आपको पता है, वह कौन कौन से 5 डांस फॉर्म है, जिन्हें कर अपने मोटापे पर कंट्रोल लगा सकते हैं। अगर नहीं, तो आइए जानें यहां।

वजन कम करने वाले 5 डांस फॉर्म, Weight Loss tips in hindi 

1. फ्रीस्टाइल डांस

फ्रीस्टाइल डांस करने में ज्यादा मेहनत करने की जरूरत नहीं पड़ती है। यह डांस बेहद आसान होता है। इसमें आप अपने शरीर को बहुत आसानी से हिला सकते है। आपको बता दें, यह डांस फॉर्म करने से मोटापा तो दूर होता ही है साथ ही साथ शरीर भी लचीला बनता हैं। यदि आप रोजाना 30 मिनट तक यह डांस एक्सरसाइज के तौर पर करें, तो आपका का मोटापा बहुत जल्दी खत्म हो सकता है।

2. जुंबा डांस

जुंबा डांस बेहद लोकप्रिय डांस है। आपको बता दें, कि यह डांस रोजाना करने से मोटापा बड़ी तेजी से कम होता है।  यदि आप रोजाना एक घंटा एक्सरसाइज के तौर पर जुंबा डांस करें, तो इससे आपकी मोटापा की समस्या भी दूर हो सकती है और शरीर भी तंदुरुस्त बना सकता हैं।

3. साल्सा डांस

यदि आप बड़ी तेजी से मोटापा को कंट्रोल करना चाहते हैं, तो रोजाना साल्सा डांस एक्सरसाइज के तौर पर करें। आपको बता दें, साल्सा डांस मोटापे को कम करने के साथ-साछ शरीर को तंदुरुस्त बनाएं रखता हैं।

4. हिप हॉप डांस

हिप हॉप डांस बेहद खूबसूरत डांस है। यदि आप रोजाना इस डांस को आधे घंटे तक रोजाना करें, तो मोटापे की समस्या कुछ महीनों में खत्म हो सकती है। आपको बता दें, यह डांस करने से शरीर बेहद लचीला बन जाता है।

5. बैली डांस

बैली डांस देखने में जितना खूबसूरत होता है, करना उतना ही मुश्किल होता हैं। आपको बता दें, यह डांस खासतौर पर पेट की चर्बी को कम करने के लिए एक्सरसाइज के तौर पर किया जाता है। यदि आपके पेट में ज्यादा चर्बी जमा हो गई हो, तो आप रोजाना इस डांस को 30 मिनट तक करें। यकीन मानिए कुछ ही महीनों में आपके पेट की चर्बी बिल्कुल खत्म हो जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर