Butter Face Mask: मक्‍खन के ब्‍यूटी बेनेफ‍िट्स, ये 10 बटर फेस मास्‍क ले आएंगे मुरझाई त्‍वचा में जान

त्वचा के लिए मक्खन बेहद फायदेमंद होता है। चेहरे पर मक्खन का इस्तेमाल करने से चेहरे की चमक बनी रहती है। जानें इसके 10 प्रयोग।

Ten Butter Face Packs Tips For Oily, Ten Butter Face Packs Tips For Oily in hindi, Ten Butter Face Packs Tips For Oily Hindi Article, Top Ten Butter Face Packs Tips For Oily, Best Ten Butter Face Packs Tips For Oily, तैलीय त्वचा के लिए 10 बटर फेस पैक, तैल
Butter Face Packs 

मुख्य बातें

  • बटर त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है
  • बटर का इस्तेमाल चेहरे पर करने से चेहरे की चमक बनी रहती है
  • बटर फेस पैक पिंपल्स की समस्या को दूर करने में मदद करता है

Butter Face Masks For Glowing Skin : मक्खन हमारी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है। यह चेहरे की चमक को बनाए रखने में मदद करता है। यदि आपकी त्वचा तैलीय है, तो मक्खन आपकी तैलीय त्वचा की समस्या को दूर कर सकता है। तैलीय त्वचा होने के कारण अक्सर चेहरे पर पिंपल आ जाते है। यदि आप मक्खन से बने फेस पैक का इस्तेमाल अपने चेहरे पर करें, तो आपकी यह समस्या आसानी से दूर हो सकती है। तो आइए जाने मक्खन से फेस पैक बनाने के दस आसान तरीके।

मक्खन से फेस पैक बनाने के दस आसान तरीके

1. मक्खन को जैतून के तेल के साथ इस्तेमाल करना

आप यदि आप 1 कटोरी में 2 बड़े चम्मच मक्खन के साथ जैतून का तेल डालकर उसके मिश्रण को अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगाएं, तो इससे आपके चेहरे की चमक दुगनी हो सकती है।

2. दूध के साथ मक्खन का इस्तेमाल करना

मक्खन तैलीय त्वचा के लिए बेहद लाभदायक होता है। यदि आप 1 कटोरी दूध में 1 चम्मच मक्खन मिलाकर अपने चेहरे पर सप्ताह में 2 बार लगाएं, तो इससे आपके तैलीय त्वचा से होने वाली समस्या आसानी से दूर हो सकती है।

3. मक्खन के क्रीम बटर का इस्तेमाल करना

यदि आप मक्खन के साथ फ्रेश क्रीम का इस्तेमाल करें, तो इससे आपके चेहरे की चमक दुगनी बढ़ सकती है।

Do you know that home-made white makhan can REALLY help you lose weight? -  Times of India

4. दही के साथ मक्खन का इस्तेमाल करना

यदि आप 1 कप दही में मक्खन मिलाकर अपने त्वचा पर फेस पैक के तौर पर लगाएं, तो इससे आपकी रूखी त्वचा में फिर से जाना सकती है।

5. नारियल तेल के साथ मक्खन का इस्तेमाल करना

यदि आप 2 चम्मच मक्खन के साथ नारियल तेल को मिलाकर अपने चेहरे पर 10 मिनट के लिए फेस पैक के तौर पर इस्तेमाल करें, तो इससे आपका चेहरा तरोताजा नजर आ सकता है।

6. मक्खन को बादाम के साथ इस्तेमाल करना

यदि आप 1 मुट्ठी बादाम के पाउडर को 3 टेबलस्पून मक्खन के साथ मिलाकर फेस पैक के तौर पर इस्तेमाल करें, तो इससे आपके चेहरे में आने वाले पिंपल्स की समस्या आसानी से दूर हो सकती है।

7. मक्खन के साथ गाजर का इस्तेमाल करना

यदि आप 2 गाजर के रस को मक्खन के साथ मिलाकर अपने चेहरे पर फेस पैक के तौर पर लगाएं, तो इससे चेहरे की चमक और चेहरे की जटिलता में सुधार हो सकता है।

8. मक्खन के साथ नमक का इस्तेमाल करना

आप यदि आप 3 टेबलस्पून बटर के साथ 2 टेबलस्पून नमक को मिलाकर अपने चेहरे पर फेस पैक के तौर पर इस्तेमाल करें, तो इससे आपके डैडी सीन में फिर से जाना सकती है।

Homemade White Butter Recipes: How to Make White Butter at Home

9. मक्खन के साथ पपीता पल्प का इस्तेमाल करना

यदि आप पपीता के साथ 2 चम्मच मक्खन को मिलाकर फेस पैक के तौर पर अपने चेहरे पर इस्तेमाल करें, तो इससे आपकी त्वचा की चमक बनी रह सकती है।

10. मक्खन के साथ करेले का प्रयोग 

करेले का गूदा न‍िकालकर चेहरे पर लगाएं। इसके बाद इस पर मक्‍खन लगाएं। ये पैक तैलीय त्‍वचा के ल‍िए बहुत अच्‍छा रहता है। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर