Sara Ali Khan Beauty Tips: जानें कैसे त्वचा का ख्याल रखती हैं सारा अली खान, ये हैं एक्ट्रेस के ब्यूटी सीक्रेट

सारा अली खान बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं। सारा की खूबसूरती के पीछे कई राज हैं जिन्हें आप भी फॉलो कर सकते हैं। यहां जानें सारा अली खान के इन सीक्रेट ब्यूटी टिप्स के बारे में।

Sara Ali Khan
Sara Ali Khan 
मुख्य बातें
  • अपनी त्वचा के लिए प्राकृतिक पदार्थों का उपयोग करती हैं सारा अली खान।
  • बैलेंस्ड डाइट के साथ नियमित वर्कआउट भी करती हैं सारा।
  • हेल्दी बालों के लिए प्याज के रस का करती है उपयोग।

सारा अली खान बॉलीवुड इंडस्ट्री की यंग सेंसेशन हैं, जो अपने काम के जरिए लोगों के दिलों में छाप छोड़ रही हैं। वह भले ही पटौदी परिवार से नाता रखती हैं लेकिन लोग उन्हें उनके सरल जीवनशैली के वजह से जानते हैं। एक्टिंग करियर में कदम रखने से पहले सारा अली खान ने जी तोड़ मेहनत किया है और अपने आप को उस काबिल बनाया है।  बहुत सारी लड़कियां सारा अली खान की तरह दिखने की कोशिश करती हैं। सारा अली खान एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिनके करोड़ों फैंस हैं जो उनकी खूबसूरती पर मरते हैं। अपने शरीर को फिट रखने के लिए वह एक्सरसाइज तो करती ही हैं लेकिन अपनी त्वचा को भी स्वस्थ रखने के लिए वह कई टिप्स को अपनाती हैं। 

अगर आप भी सारा अली खान की तरह खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो इन टिप्स को जरूर अपनाएं।

बचे हुए फल का इस्तेमाल 

अपने स्वस्थ त्वचा के लिए सारा ताजे फलों का सेवन तो करती ही हैं लेकिन वह बचे हुए फलों का भी उपयोग करती हैं और उनसे फेस मास्क बनाती हैं। 

त्वचा को ऐसे करें एक्सफोलिएट

विज्ञान के अनुसार, एक स्वस्थ त्वचा पाने के लिए एक्सफोलिएट करना महत्वपूर्ण होता है। एक्सफोलिएट करने से त्वचा की डेड स्किन निकल जाती है और त्वचा में निखार आता है। अपनी त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए सारा बादाम के पेस्ट का उपयोग करती हैं।

स्किन पर शहद को करती हैं बेहद पसंद

सारा अपनी त्वचा के लिए नेचुरल प्रोडक्ट्स पर खास ध्यान देती हैं। अपनी त्वचा को फ्लाॅलेस बनाने के लिए वह शहद का इस्तेमाल करती हैं क्योंकि शहद के अंदर एंटी-बैक्टीरियल गुण होता है। 

नारियल पानी

मुलायम त्वचा पाने के लिए सारा अली खान नारियल पानी का सेवन करती हैं। त्वचा के लिए नारियल पानी बेहद फायदेमंद माना जाता है क्योंकि यह एक बेहतरीन क्लेंजर होता है और इसके अंदर एंटी-बैक्टीरियल गुण पाए जाते हैं।

स्लीप टाइम

अपनी स्वस्थ त्वचा के लिए सारा हमेशा 8 घंटे की नींद लेना पसंद करती हैं। त्वचा के लिए और मानसिक शांति के लिए नियमित नींद लेना आवश्यक होता है। 

बालों के लिए प्याज के रस 

सारा प्राकृतिक चीजों का उपयोग करना बेहद पसंद करती हैं। अपने मजबूत बालों के लिए और हेयर ग्रोथ के लिए सारा प्याज के रस का इस्तेमाल करती हैं। 

बैलेंस्ड डाइट

सारा अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना पसंद करती हैं इसके लिए वह बैलेंस्ड डाइट लेती हैं। उनके खाने में अंडा, दाल, चिकन, सब्जी, ब्राउन राइस और ढेर सारा फल शामिल रहता है। 

वर्कआउट है जरूरी 

सारा की त्वचा ऐसे ही नहीं चमकती है, इस ग्लो के लिए वह अपना घंटों समय जिम में बिताती हैं। 

नो मेकअप लुक

समेशा खुबसूरत दिखने के लिए वह हैवी मेकअप की जगह नो मेकअप लुक में रहना पसंद करती हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर