कानपुर में बड़ा सड़क हादसा, बस-लोडर की भिड़ंत में 17 की मौत, कई घायल, PM-CM ने किया मुआवजे का ऐलान

कानपुर समाचार
Updated Jun 08, 2021 | 23:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Kanpur Road Accident: उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा सड़क हादसा हुआ है। सचंडी में लोडर को टक्कर मारकर बस पुल में गिर गई। हादसे में 16 लोगों की मौत हो गई है।

kanpur accident
कानपुर में भयंकर सड़क हादसा 

मुख्य बातें

  • कानपुर के सचेंडी इलाके में बस और ऑटो की टक्कर में 17 लोगों की मौत
  • चार लोगों का हैलेट अस्पताल में इलाज चल रहा है
  • बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के कानपुर में मंगलवार को एक बड़ा सड़क हादसा हो गया। इसमें 17 लोगों के मौत हो गई है और 4 गंभीर रूप से घायलहैं। घायलों को अस्पताल भेजा गया। बताया जा रहा है कि कानपुर के सचेंडी में शताब्दी बस, सवारी भरा लोडर और टैंपो में जबरदस्त भिडंत हो गई। वाहनों में सवार लोग दब गए। सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। लोगों की मदद से बचाव कार्य चल रहा है। घायलों को आनन-फानन में लोडर से ही अस्पताल भेजा गया। 

लोडर को टक्कर मारकर बस पुल से गिर गई। बताया जा रहा है कि रफ्तार की वजह से हादसा हुआ। बस लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच हरसंभव सहायता करने के दिए निर्देश दिए। घायलों को तत्काल बेहतर चिकित्सा दिलाने के भी निर्देश दिए गए।

मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए दिवंगत आत्मा की शान्ति की कामना की है। उन्होंने कहा कि उच्चाधिकारी मौके पर पहुंचकर युद्धस्तर पर राहत कार्य सुनिश्चित कराएं। उन्होंने जिला प्रशासन को दुर्घटना के कारणों की जांच कर आख्या प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत दुखद है। इस हादसे में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। मैं उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही घायलों के जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।' पीएम मोदी जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए PMNRF से प्रत्येक को 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50-50 हजार रुपए की सहायता दी जाएगी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर