Logtantra: क्या हार्ट अटैक से गई सिद्धार्थ शुक्ला की जान? फिट युवाओं को क्यों पकड़ रहा बुजुर्गों वाला रोग

TN Navbharat Logtantra: सिद्धार्थ शुक्ला 40 साल की उम्र में इस दुनिया से चले गए। शुरुआती रिपोर्ट्स में हार्ट अटैक की बात सामने आई लेकिन वजह क्या रही, लोगतंत्र में इसी पर एक चर्चा।

TN Navbharat Sidharth Shukla death and Heart Attack
सिद्धार्थ शुक्ला और हार्ट अटैक पर टाइम्स नाउ नवभारत लोगतंत्र 

मुंबई: टीवी जगत के बड़े चेहरे सिद्धार्थ शुक्‍ला की मौत हो गई है। बालिका बधू और बिग बॉस से दर्शकों के दिल में जगह बनाने वाले सिद्धार्थ की मौत की शुरुआती वजह दिल का दौरा बताई गई। वो रात में दवाई खाकर सोए और सुबह उठे नहीं, उन्‍हें मुंबई के कूपर अस्‍पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया।

अस्‍पताल का कहना है कि मौत की असल वजह पोस्‍टमॉर्टम के बाद ही सामने आ पाएगी। सिद्धार्थ शुक्‍ला की उम्र महज 40 साल की थी और अचानक उनकी मौत से टीवी और फि‍ल्‍म जगत के कलाकार हैरान हैं। हर कोई पूछ रहा है कि जो शख्‍स बिग बॉस और खतरों के खिलाड़ी रियालिटी शो को जीत चुका था वो सिर्फ 40 साल की उम्र में मौत से कैसे हार गया ? सिद्धार्थ ने मॉडलिंग और एक्टिंग दोनों में नाम कमाया, उन्‍होंने 2008 में टीवी शो बाबुल का आंगन छूटे ना से शुरुआत की,  और उसके बाद दिल से दिल तक, ये अजनबी, लव यू जिंदगी जैसे कई टीवी  सीरियल में काम किया। हालांकि पहचान उन्‍हें बालिका वधू शो के लीड रोल से  मिली, बालिका बधू में उनके अपोजिट काम कर रहीं प्रत्‍युषा बनर्जी भी इस दुनिया में नहीं हैं।

उनकी पीआर टीम ने एक बयान जारी कर कहा है कि सिद्धार्थ के परिवार की प्राइवेसी की रिस्‍पेक्‍ट की जाए। सिद्धार्थ जिम जाते थे.. अपनी सेहत का ख्याल रखते थे... फिर आखिर ऐसा क्या हुआ कि उन्हें महज 40 साल की उम्र में हार्ट अटैक आ गया... पहले कहा जाता था कि हार्ट अटैक बुजुर्गों की बीमारी है.. लेकिन आजकर युवाओं की अचानक हार्ट अटैक से मौत क्यों हो रही है... क्यों युवाओं में ये बीमारी बढ़ गई है... इसके बारे में आपको बताएंगे... लेकिन उससे पहले  आपको बताते हैं कि हार्ट अटैक क्‍यों आता है? इसके पीछे क्या क्या कारण हैं... क्या क्या वजहें हैं।

कम उम्र में क्यों होता है हार्ट अटैक? (HDR)

जंक फूड (SUB HDR)
जंक फूड में कोलेस्ट्रॉल होता है 
ज्यादा कोलेस्ट्रॉल से हार्ट अटैक का खतरा
वर्क प्रेशर(SUB HDR)

घंटों बैठे रहना सेहत के लिए खराब 
वर्क प्रेशर से मानसिक तवान होता है 
तनाव से हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत 

हाई ब्लड प्रेशन हार्ट अटैक का कारण हो सकता है
स्टेरॉयड(SUB HDR)
जिम जाने वाले लोग स्टेरॉयड लेते हैं 

एम्बॉलिक स्टेरॉयड का सेहत पर बुरा असर
हार्ट अटैक का भी कारण बन सकता है 
नशा (SUB HDR)

सिद्धार्थ शुक्ला के मौत से पहले क्या हुआ था कमरा नम्बर 1204 में।

- सिद्धार्थ शुक्ला किसी प्रोजेक्ट के सिलसिले में बुधवार की दोपहर मीटिंग करने गए थे

रात साढ़े 8 बजे घर पहुंचे

इसके बाद साढ़े 10 बजे तक जॉगिंग के लिए बिल्डिंग के कंपाउंड में गए थे, साढ़े 10 बजे वापस आने के बाद उन्होंने थोड़ा रेस्ट किया

रात को उन्होंने  कुछ खाने के बाद सोने चले गए।

इसी समय वो कुछ असहज महसूस कर रहे थे लेकिन उनकी माँ रीटा शुक्ला ने उन्हें जूस और पानी दिया और सोने के लिए कहा

सुबह करीब 3 बजे मेडिटेशन करने के बाद सिद्धार्थ की माँ ने देखा कि वो सो रहे है लेकिन कोई हलचल नही थी जिसके बाद 5 बजे के बाद उन्होंने अपनी बेटियों को बुलाया जो उसी बिल्डिंग में रहती है।

बेटियां आने के बाद उन्होंने देखा और डॉक्टर को बुलाया 

सुबह करीब 7 से  8 बजे के बीच परिवार के डॉक्टर पहुंचे उन्होंने सिद्धार्थ कूपर अस्पताल ले जाने की सलाह दी है

साढ़े 8 बजे एम्बुलेंस पहुंची और सिद्धसर्थ को लेकर कूपर अस्पताल ले जाया गया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर